ममता का बड़ा एलान, कोरोना संक्रमित मरीजों की दी ये राहत

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना संक्रमित पीड़ितों को लेकर अहम फैसला लिया है, जिससे मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी। प्राइवेट अस्पतालों मरीजों का मुफ्त इलाज होगा।

कोलकाता: कोरोना वायरस से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख़्यमंत्री ममता बेनर्जी ने बड़ा एलान किया है। सरकार ने राज्य के सभी प्राइवेट अस्पतालों को आदेश दिया है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का मुफ्त में इलाज किया जाए। सरकार ने निजी अस्पतालों से कहा कि इसका पूरा खर्च सरकार उठाएगी।

ममता बेनर्जी की सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों को दिए आदेश

भारत में कोरोना वायरस से बचने के लिए राज्य सरकारें अपने अपने स्तर पर बड़े फैसले ले रही हैं। कई जन योजनाओं की शुरुआत की गयी। इसी कड़ी में अब पश्चिम बंगाल की सरकार ने भी कोरोना संक्रमित पीड़ितों को लेकर अहम फैसला लिया है, जिससे मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

कोरोना मरीजों का निजी अस्पताल में होगा मुफ्त इलाज

ममता बेनर्जी की सरकार ने निजी अस्पतालों को निर्देश दिए है कि कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज मुफ्त में करें। उनके इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। सरकार की ओर से अस्पताल प्रशासन से ये भी कहा गया कि मुफ्त इलाज की सहूलियत किये जाने को लेकर अपने यहां नोटिस चस्पा करें ताकि मरीज इलाज के लिए आ सके।

ये भी पढ़ेंः कंपनियों के लिए खुशखबरी: केंद्र सरकार ने 6 महीने के लिए दिया तोहफा

खराब किट पर केंद्र की सीएम ममता ने की थी निंदा:

बता दें कि इसके पहले चीन से आयी खराब रैपिड टेस्ट किट को लेकर सीएम ममता बेनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने केंद्र की निंदा करते हुए कहा था कि एक तो हमें जांच करने के लिए समुचित किट तक नहीं दी गई, उसके बाद केंद्र हमें भाषण सुना रहा है।

ये भी पढ़ेंः तानाशाह की खूबसूरत पत्नी: साए की तरह रहती हैं साथ, ऐसी है लव स्टोरी

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से हालात:

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में अब तक कोरोना वायरस के कुल 456 केस आ चुके है। इनमे से 362 एक्टिव मामले हैं। वहीं सरकार और स्वस्थ टीम के प्रयासों से राज्य में अब तक 799 लोग ठीक भी हो चुके हैं, हालाँकि 15 लोगों की जान जा चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।