×

अश्लील हरकत: ऑनलाइन क्लास के दौरान हुआ ऐसा, छात्रा ने की शिकायत

गुजरात से एक ऐसी घटना सामने आ रही है जहां ऑनलाइन क्लास के जरिये एक बच्चे ने बेहद घिनौनी हरकत की। जिसकी बाद में एक छात्रा ने महिला आयोग में शिकायत कर दी।

Aradhya Tripathi
Published on: 21 April 2020 7:42 AM GMT
अश्लील हरकत: ऑनलाइन क्लास के दौरान हुआ ऐसा, छात्रा ने की शिकायत
X

देश में फैले कोरोना वायरस के कहर के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। जिसके चलते देश में कुछ आवश्यक वसुओं और सेवाओं के अलावा सब कुछ बंद है। साड़ी सेवायें स्थगित हैं। स्कूल , कालेज, कार्यालय सबकुछ बंद है। स्कूलों के काफी समय से बंद रहने के चलते बच्चों की पढ़ाई न खराब हो इस लिए ऑनलाइन क्लासेज चलाई जा रही हैं। ऐसे में बच्चों को वीडियो कॉल के जरिये पढ़ाया जा रहा है। लेकिन गुजरात में एक बच्चे ने ऑनलाइन क्लास के समय एक ऐसी घिनौनी हरकत की जी बेहद शर्मनाक है।

बीच ऑनलाइन क्लास में की अश्लील हरकत

गुजरात से एक ऐसी घटना सामने आ रही है जहां ऑनलाइन क्लास के जरिये एक बच्चे ने बेहद घिनौनी हरकत की। जिसकी बाद में एक छात्रा ने महिला आयोग में शिकायत कर दी। दरअसल, लॉकडाउन के चलते अहमदाबाद की एक यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की ऑनलाइन क्लास ली जा रही थी। एक छात्रा का आरोप है कि ऑनलाइन क्लास के दौरान किसी शख्स ने इस ऑनलाइन क्लास को हैक कर लिया।

ये भी पढ़ें- 4 राज्यों में संक्रमण की दर सबसे ज्यादा, जापान के बराबर पहुंचा दिल्ली का आंकड़ा

हैक करने के बाद वो शख्स बीच क्लास में अश्लील हरकत करने लगा। जिसको देख कर बाकि स्टूडेंट्स भौचक्के रह गए। जिसके बाद यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने महिला आयोग से की शिकायत की है कि जूम पर चल रही ऑनलाइन ग्रुप क्लास के दौरान किसी शख्स ने मास्टरबेटिंग की हरकत की।

महिला आयोग ने दिए कार्यवाही के आदेश

राष्ट्रीय महिला आयोग ने शिकायत मिलने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए गुजरात के डीजीपी को पत्र लिखकर मामले की पूरी जानकारी दी है। साथ ही महिला आयोग ने पुलिस को भी सख्त हिदायत दी कि ऑनलाइन गतिविधियों में सुरक्षा का ध्यान रखा जाये। और यदि कोई भी शख्स क्लास के दौरान कोई ऊटपटांग हरकत करे या अश्लीलता फैलाए तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए।

ये भी पढ़ें- सरेआम बेइज्जती: साहेब से मांगा पास तो मिली सजा, देख हर कोई दंग रह गया

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते देश में 25 मार्च से लॉकडाउन है। लॉकडाउन का दूसरा फेज 3 मई तक चलना है। इस स्थिति के आधार पर तमाम कॉलेज-स्कूल बंद हैं, एग्जाम्स टाल दिये गए हैं और बच्चों को जूम जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स का यूज कर क्लासेज ली जा रही हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story