×

सरेआम बेइज्जती: साहेब से मांगा पास तो मिली सजा, देख हर कोई दंग रह गया

बिहार के अररिया जिले में जब ड्यूटी पर तैनात चौकीदार एक जिला कृषि पदाधिकारी से पास दिखाने की मांग करता है तो पदाधिकारी उस चौकीदार की ही सरेआम बेईज्जती करने लग जाता है।

Shreya
Published on: 21 April 2020 7:21 AM GMT
सरेआम बेइज्जती: साहेब से मांगा पास तो मिली सजा, देख हर कोई दंग रह गया
X
सरेआम बेइज्जती: साहेब से मांगा पास तो मिली सजा, देख हर कोई दंग रह गया

अररिया: कोरोना वायरस के चलते देश में भर लॉकडाउन लागू किया गया है। साथ ही लोगों से इसका सख्ती के साथ पालन करने की भी अपील की गई है। बिहार में भी कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। राज्य में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिसकर्मी जुटे हुए हैं।

पदाधिकारी ने की पुलिसवाले की बेइज्जती

जहां एक ओर पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं तो वहीं इस बीच अररिया जिले से एक वीडियो काफी वायरल हो रही है जो पूरे महकमें पर बड़ा सवाल उठा रही है। इस वीडियो एक पदाधिकारी पुलिसवाले की ही बेइज्जती करते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में बिग कोरोना फेल्योर, ऐसा क्या हुआ रोकना पड़ा एंटीबॉडी रैपिड टेस्ट

पदाधिकारी से की थी रोड पास की मांग

दरअसल, लॉकडाउन के चलते किसी को भी गाड़ी से निकलने के लिए रोड पास बनवाना होता है। पास नहीं रहने पर व्यक्ति को जुर्माना भरना पड़ता है। ये नियम सभी पर लागू होता है। लेकिन बिहार के अररिया जिले का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें देखा जा सकता है कि जब ड्यूटी पर तैनात चौकीदार एक जिला कृषि पदाधिकारी से पास दिखाने की मांग करता है तो पदाधिकारी उस चौकीदार की ही सरेआम बेईज्जती करने लग जाता है।

यह भी पढ़ें: हवाई विमानों को भारी नुकसान, काम कर रहे 2.5 करोड़ लोगों की जाएगी नौकरी

जुर्माने की बात से नाराज हुए पदाधिकारी

बताया जा रहा है कि यह घटना दो दिन पहले की है। जब अररिया जिले के बैरगाछी के पास कृषि विभाग के वाहन से कृषि पदाधिकारी किसी काम के सिलसिले में जा रहे थे तो चौकीदार ने पदाधिकारी से पास दिखाने की बात कह दी। जिस पर पदाधिकारी ने पास ना होने की बात कही। तो इस पर चौकीदार ने जुर्माने की बात कह दी। इस बात पर पदाधिकारी इतने नाराज हो गए कि उनकी नाराजगी को देखते हुए चौकीदार को सरेआम सजा सुना दी गई।

कान पकड़कर कराया गया उठक-बैठक

न सिर्फ चौकीदार गोनू तात्मा की बेईज्जती की गई, बल्कि उसको कान पकड़कर उठक-बैठक कराई गई। यही नहीं उससे पदाधिकारी के पैर छूकर माफी भी मंगवाई गई। इस घटना का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: गजब क्या कोरोना संकट से निपटने को आदमी की जगह रोबोट करेंगे काम

वीडियो के वायरल होने के बाद जब इस घटना के बारे में अररिया एसडीपीओ पुष्कर कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सिपाही खुद ही उठक-बैठक करने लग गया था। कृषि पदाधिकारी द्वारा चौकीदार से ऐसा करने को नहीं कहा था। एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि इस मामले की मैंने खुद जांच की है।

DGP ने कहा- यह घटना शर्मनाक है

वहीं बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने इस घटना की जानकारी मिलने के बाद नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद शर्मनाक है। इस घटना की सूचना हमने सरकार को दे दी है, शाम तक इसकी रिपोर्ट आ जाएगी।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: यहां छूट का गलत फायदा उठा रहे लोग, पुलिस हुई परेशान

Shreya

Shreya

Next Story