×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Manipur Violence Update: हिंसा की आग में जल रहा मणिपुर, दो दिन में तीन मौत, पुलिसकर्मी ने गंवाई जान

Manipur Violence Update: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में तीन मई को पहली बार हिंसा हुई थी, उसके बाद से राज्य में लगातार हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। हिंसा में अब तक 118 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं करीब पचास हजार लोग तीन सौ से ज्यादा शिविरों में रह रहे हैं।

Jugul Kishor
Published on: 30 Jun 2023 7:11 AM GMT (Updated on: 30 Jun 2023 7:20 AM GMT)
Manipur Violence Update: हिंसा की आग में जल रहा मणिपुर, दो दिन में तीन मौत, पुलिसकर्मी ने गंवाई जान
X
Manipur Violence Update (Social Media)

Manipur Violence: मणिपुर में बीते दो महीनों से लगातार हिंसा जारी है। हिंसा रुकने के बजाए लगातार बढ़ती जा रही है। मणिपुर लगातार हिंसा की आग में जल रहा है। शुक्रवार की सुबह कांगपोकपी जनपद में गोली लगने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। बीते दो दिनों के अंदर राज्य में यह तीसरी मौत है, गुरुवार (29 जून) को ही पश्चिम इंफाल जिले के चिरांग इलाके में दो लोंगों की मौत हो गई थी, इन्ही मौतों की जांच के लिए सबूत जुटाने पहुंचे हेड कांस्टेबल लेंगलेम दिमनगल उपद्वियों की गोली का शिकार हो गए और उनकी मौत हो गई। बता दें मणिपुर में हिंसा से अब तक करीब 118 लोगों की मौत हो चुकी है।

मणिपुर में हिंसा पर रोक लगाने में सरकार की नाकामी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए लोग दुकानों और बाजारों को बंद कर रहे हैं। इंफाल के मुख्य बाजार ख्वेरमबंद कीथल और आसपास के बाजार भी शुक्रवार की सुबह से ही बंद नजर आ रहे हैं। बता दें मणिपुर में जारी हिंसा के बीच इंटरनेट पर बैन लगाया गया है। राज्य में आज शुक्रवार (30 जून) दोपहर तीन बजे तक इंटरनेट पर बैन लगा हुआ है, माना जा रहा है कि राज्य में इंटरनेट पर बैन की तारीख को बढ़ाया जा सकता है।

बता दें कि पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में तीन मई को पहली बार हिंसा हुई थी, उसके बाद से राज्य में लगातार हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। हिंसा में अब तक 118 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं करीब पचास हजार लोग तीन सौ से ज्यादा शिविरों में रह रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री स्वयं मणिपुर का दौरा कर चुके हैं, साथ हिंसा को खत्म करने के लिए सर्वदलीय बैठक भी कर चके हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को मणिपुर दौरे पर पहुंचे थे उन्होने गुरुवार को चुराचांदपुर में शिविरों में पीड़ितों से मुलाकात की थी। पीड़ितों की समस्याओं को सुना था। राहुल गांधी ने दूसरे दिन शुक्रवार को भी दौरा शुरू कर दिया है। राहुल आज इंफाल से निकलकर मोइरांग के लिए रवाना हुए हैं। इस दौरान वह कई नेताओं से मुलाकात भी करेंगे। गुरुवार को मणिपुर में हिंसा की कई घटनाएं हुईं। कंगपोकली जनपद में प्रदर्शनकारियों और जवानों के बीच में हिंसक झड़पें हुई थीं। प्रदर्शनकारियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी, सुरक्षाकर्मियों ने स्थिति को काबू में करने के लिए फायरिंग की। इसमें एक युवक की मौत हो गई, वहीं पांच लोग घायल हो गए थे। ये घटना हरओथेल गांव में हुई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story