दुनिया के कई देशों ने भारत को किया आगाह, पाकिस्तान कर सकता है ये नापाक हरकत

अमेरिका ने एक बार फिर से कई देशों की ओर से ये चिंता जताई है कि पाकिस्तान आतंकी भारत में फिर से सीमापार से आतंकी हमला कर सकता है।

दुनिया के कई देशों ने भारत को किया आगाह, पाकिस्तान कर सकता है ये नापाक हरकत

दुनिया के कई देशों ने भारत को किया आगाह, पाकिस्तान कर सकता है ये नापाक हरकत

नई दिल्ली: पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से विशेषाधिकार खत्म किए जाने के बाद बौखलाया हुआ है। अब कई देशों ने भारत के प्रति चिंता जताते हुए पाकिस्तान के प्रति आगाह किया है। अमेरिका ने एक बार फिर से कई देशों की ओर से ये चिंता जताई है कि पाकिस्तानी आतंकी भारत में फिर से सीमापार से आतंकी हमला कर सकता है। अमेरिका ने कहा कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाने के बाद सभी आतंकी बौखलाहट में हैं, जिस वजह से वो भारत पर आतंकी हमले की साजिश बना सकते हैं। साथ ही अमेरिका ने पाकिस्तान को सख्ती बरतते हुए कहा है कि, पाकिस्तान को इन आतंकी समूहों पर लगाम लगानी होगी।

यह भी पढ़ें: 50kg सोना से कोलकाता में बनी मां दुर्गा की अद्भुत मू्र्ति, इन लोगों ने दिया दान

वहीं मंगलवार को इंडो-पैसिफिक सुरक्षा मामलों के सहायक सचिव रान्डल श्रीवर ने कहा कि, मुझे लगता है कि पाकिस्तान की कई ऐसी गतिविधियां हैं जो कि पाकिस्तान के आतंकी समूहों पर निगरानी रखने का काम करती हैं। ये कश्मीर के फैसलों पर भी निगरानी रखती हैं। साथ ही उनका मानना है कि चीन इस तरह की कोई भी आतंकी गतिविधि को नहीं चाहता है और न ही इसके लिए समर्थन देगा।

जब श्रीवर से पूछा गया कि क्या चीन कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव में अपनी भूमिका को बढ़ाने की कोशिश में है? इस पर श्रीवर ने कहा कि, मुझे नहीं लगता कि चीन उस तरह के संघर्ष का समर्थन करना चाहता है। जिस वजह से मुझे लगता है कि उसका राजनयिक और राजनीतिक ज्यादा समर्थन है।

यह भी पढ़ें: अब नहीं टूटेगा भक्तों का व्रत, यात्रा में भी मिलेगी ये सुविधा