यहां शादी पर बरपा कोरोना का कहर, बरात में शामिल हुए 250 लोग, एक की मौत

राजस्थान के भीलवाड़ा में  अभी एक शादी का समारोह था, लेकिन इस समारोह की खुशियां तब मातम में बदल गई, जब  शादी समारोह में शामिल  250 लोगों  में  से 15 कोरोना पॉजिटिव निकले। और एक सदस्य की मौत हो गई। ये शादी दूल्हे के घरवालों पर भारी पड़ा।

Published by suman Published: June 28, 2020 | 11:12 am

भीलवाड़ा : राजस्थान के भीलवाड़ा में  अभी एक शादी का समारोह था, लेकिन इस समारोह की खुशियां तब मातम में बदल गई, जब  शादी समारोह में शामिल  250 लोगों  में  से 15 कोरोना पॉजिटिव निकले। और एक सदस्य की मौत हो गई। ये शादी दूल्हे के घरवालों पर भारी पड़ा। बारात में शामिल 250 लोगों में कोरोना का संक्रमण ऐसा फैला था कि शादी समारोह में हिस्सा लेने वाले 15 लोग संक्रमित मिले। कोरोना की वजह से दूल्हे के दादा की मौत भी हो गई।

 

यह पढ़ें…धोखेबाज प्रेमी का खेलः सालों तक प्रेमिका का किया गैंगरेप, ऐसे दिया अपराध को अंजाम

 

खर्च का जुर्माना दूल्हे के पिता पर

दूल्हा और उसके पिता समेत सभी 15 लोगों को अस्पताल में पर भर्ती कराया गया है। बारात में गए 127 लोगों को क्वारनटीन है और इनके क्वारनटीन फैसिलिटी और इलाज पर होने वाले खर्च का जुर्माना दूल्हे के पिता पर है। अभी तक 6 लाख 26 हजार 600 रुपये का खर्च क्वारनटीन फैसिलिटी और कोरोना इलाज पर हुआ है।

 

महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई

भीलवाड़ा के जिला मजिस्ट्रेट राजेंद्र भट्ट ने नोटिस जारी कर तहसीलदार को पाबंद किया है कि यह राशि दूल्हे के पिता से 3 दिनों के अंदर वसूल कर मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया जाए। आगे भी जो इलाज में खर्च आएगा उसे जुर्माना के रुप में दूल्हे के परिवार से लिया जाएगा। राजस्थान सरकार के अनुसार, महामारी एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है जिसमें कहा गया था कि किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं होंगे और जो लोग इकट्ठा होंगे उनके लिए भी कायदे-कानून हैं।

यह पढ़ें…सुष्मिता की आर्या पर आया सलमान का दिल, खुद को नहीं रोक पाई एक्ट्रेस, दिया जवाब

मगर 19 जून को भीलवाड़ा के दादा मोहल्ले में शादी समारोह में नियमों का उल्लंघन कर 250 लोगों को आमंत्रित कर लिया। इसके बाद शादी में हिस्सा लेने वाले लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।  हालांकि दुल्हन समेत 17 लोग अभी तक कोरोना जांच में निगेटिव पाए गए हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App