×

CAR BIG SALE: ना होन्डा, ना महिंद्रा, ये कार रही इस साल लोगों की पहली पसंद

फोर व्हीलर के प्रति लोगों का जबरदस्त क्रेज रहता है। देश का हर चौथा आदमी कार लेना चाहता है और लेता है। जब कार की चर्चा हो तो देश की सबसे बड़ी कार निर्माण कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की चर्चा ना हो तो कैसे हो सकता है। मारुति की  कई ऐसी कारें हैं

suman
Published on: 25 Dec 2019 4:35 PM GMT
CAR BIG SALE: ना होन्डा, ना महिंद्रा, ये कार रही इस साल लोगों की पहली पसंद
X

नई दिल्ली: फोर व्हीलर के प्रति लोगों का जबरदस्त क्रेज रहता है। देश का हर चौथा आदमी कार लेना चाहता है और लेता है। जब कार की चर्चा हो तो देश की सबसे बड़ी कार निर्माण कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की चर्चा ना हो तो कैसे हो सकता है। मारुति की कई ऐसी कारें हैं जो लोग खरीदना पसंद करते हैं। लेकिन बीते 8 महीने में मारुति की कॉम्‍पैक्‍ट सेडान डिजायर को सबसे अधिक पसंद किया गया है।

यह पढ़ें...जानिए क्यों महाराष्ट्र में गर्भाशय निकलवा रहीं महिलाएं, वजह जानकर चौंक जाएंगे

मारुति सुजुकी से मिली जानकारी के मुताबिक चालू वित्त वर्ष के पहले आठ माह (अप्रैल से नवंबर) के दौरान डिजायर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। इस समय में इस मॉडल की 1.2 लाख कारें बिकी हैं।कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सेडान कारों के बाजार में इस मॉडल का 60 फीसदी हिस्सा है।

एमएसआई के अधिकारी ने बताया ‘‘पिछले कई साल से डिजायर ने कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कारों की श्रेणी में विशिष्ट स्थान बनाया है। मारुति के इस मॉडल को ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यही वजह है कि इसे खरीदारों की व्यापक स्वीकार्यता मिली है।

यह पढ़ें...सोशल मीडिया से नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में बताएगी भाजपा

मारुति सुजुकी डिजायर का तीसरा संस्करण मई 2017 में बाजार में उतारा गया था। देश की राजधानी दिल्‍ली में डिजायर के LXI वेरियंट की एक्‍स-शोरूम कीमत 5 लाख 82 हजार 613 रुपये है।

suman

suman

Next Story