×

मारुति कार पर जबरदस्त ऑफर: बिना पैसे ले आइए घर, बस इतनी है कीमत

मारूति सुजुकी इंडिया की ओर से बताया गया कि उसने अपने ग्राहकों को बेहतर कर्ज सुविधा उपलब्ध कराने के लिये आईसीआईसीआई बैंक के साथ एक पैक्ट किया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 26 May 2020 2:39 PM GMT
मारुति कार पर जबरदस्त ऑफर: बिना पैसे ले आइए घर, बस इतनी है कीमत
X

नई दिल्ली: देश में चल रहे कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते हर कंपनी अपने ग्राहकों को राहत प्रदान करने की सोच रही है। क्योंकि लॉकडाउन के चलते हर किसी की बिक्री में कमी आई है। ऐसे में कार खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। और ये अच्छी खबर भारत की कार बनाने की सबसे बड़ी कंपनी मारूति ने दी है। मारूति सुजुकी इंडिया की ओर से बताया गया कि उसने अपने ग्राहकों को बेहतर कर्ज सुविधा उपलब्ध कराने के लिये आईसीआईसीआई बैंक के साथ एक पैक्ट किया है। इस गठजोड़ के तहत कार खरीदने वालों को मासिक किस्त के मामले में कुछ राहत दी जाएगी।

899 रुपए से शुरू होगी EMI

आईसीआईसीआई बैंक के साथ हुए अपने इस पैक्ट के बारे में जानकारी देते हुए मारुति ने एक बयान में कहा कि गठजोड़ के साथ आईसीआईसीआई बैंक लचीली ईएमआई (समान मासिक किस्त) योजना की पेशकश कर रहा है। इसके तहत ग्राहकों को शुरू में कम किस्त देने की सुविधा मिलेगी ताकि उन्हें कोविड-19 महामारी के कारण नकदी समस्या से पार पाने में मदद मिले। ईएमआई की राशि एक लाख रुपए के कर्ज पर 899 रुपए से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें- सरकार का बड़ा एलान: आपको दे रही है इतना पैसा, जानिये कैसे होंगे लाभान्वित

बैंक मारुति के दूसरे ग्राहकों को भी इसी प्रकार की ईएमआई योजना की पेशकश कर रहा है। बयान के अनुसार मारुति सुजुकी के देश भर में 3,000 से अधिक बिक्री केंद्र हैं और आईसीआईसीआई बैंक की शाखाओं की संख्या 5,380 है। ऐसे में इस पेशकश से उन सभी ग्राहकों को लाभ होगा जो कार खरीदने की योजना बना रहे हैं।

बिना पैसे दिए खरीदिए मारुति कार

गौरतलब है कि मारुति ने पिछले हफ्ते ही चोलामंडलम इनवेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी के साथ पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप का मकसद रिटेल बायर्स को आसान किस्तों पर लोन मुहैया कराना है। इसके तहत "बाय-नाउ-पे-लेटर" स्कीम के तहत ग्राहक आसान किश्तों पर मारुति की गाड़ी खरीद सकते हैं। इस पार्टनरशिप के तहत मारुति की गाड़ी चोलामंडलम फाइनेंस की मदद से लेने वाले ग्राहकों को दो महीने तक EMI चुकाने से छूट मिलेगी।

ये भी पढ़ें- कमलनाथ को झटका! शिवराज सरकार ने उठाया ये कदम, कांग्रेस पर मुसीबत

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से बिगड़ते हालात में कंपनियों ने ग्राहकों को आकर्षित करने का यह तरीका निकाला है। इस स्कीम के तहत अगर आप मारुति की गाड़ी लेते हैं तो अगले 60 दिनों तक आपको कोई EMI देने की जरूरत नहीं होगी। इस स्कीम के तहत अगर आप 30 जून 2020 तक गाड़ी खरीदते हैं, तभी आपको इसका फायदा मिलेगा। चोलामंडलम के साथ इस पार्टनरशिप में गाड़ियों की 90 फीसदी तक फंडिंग हो सकती है। देश भर के करीब 1094 ब्रांच में इस स्कीम की सुविधा मिल रही है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story