×

Nuh Violence: मायावती ने नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा सरकार पर साधा निशाना

Nuh Violence: बोलीं-जब राज्य सरकार जुलूस की सुरक्षा नहीं कर सकती थी तो इस तरह के आयोजन की अनुमति ही क्यों दी। उन्होंने सरकार की नीयत और कार्यशैली पर भी सवाल उठाया।

Ashish Pandey
Published on: 2 Aug 2023 7:01 AM GMT (Updated on: 2 Aug 2023 7:26 AM GMT)
Nuh Violence: मायावती ने नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा सरकार पर साधा निशाना
X
Mayawati on Nuh Violence, Haryana (Photo: Social Media)

Nuh Violence: मायावती ने बुधवार को मोदी सरकार और हरियाणा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने हरियाणा सरकार की नीयत और कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद के जुलूस और प्रदर्शन को हरियाणा सरकार जब सुरक्षा नहीं दे पाई तो उसे जुलूस निकालने और प्रदर्शन के आयोजन की अनुमति ही क्यों दी। जब वह सुरक्षा नहीं दे सकती थी तो उसे अनुमति नहीं देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि जिस तरह से नूंह में हिंसा फैली और कई जिलों तक पहुंच गई। यह सरकार की विफलता है। सरकार हिंसा को रोकने में पूरी तरह नाकाम रही। सरकार के पास हिंसा को रोकने के लिए कोई कार्यशैली नहीं थी। उन्होंने कहा कि इस तरह की हिंसा और उपद्रव क्यों हुआ यह सरकार को स्वयं से भी सवाल करना चाहिए। सरकार अगर समय रहते सजग हो जाती तो आज हरियाणा में इस तरह की हिंसा नहीं होती।

मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कई मुद्दों पर जमकर भड़ास निकाला। उन्होंने कहा कि बीएसपी की यूपी में चार बार सरकार रही और मैंने वहां जिस तरह का ला एंड आर्डर मेंटेन किया था उसी तरह हरियाणा सरकार को भी करनी चाहिए। उन्होंने हरियाणा सरकार से संप्रदायिक सौहार्द बनाने की अपील की। साथ ही उन्होंने केंद्र से हरियाणा में हुई हिंसा को रोकने में राज्य सरकार को सहयोग करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा की हिंसा को देखते हुए यूपी सरकार ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। यह सरकार का अच्छा कदम है।

उन्होंने कहा कि हमारी हरियाणा सरकार से अपील है कि वह जल्द से जल्द संप्रदायिक सौहार्द बेहतर बनाए और लोगों में एक दूसरे के प्रति परस्पर विश्वास पैदा करने का काम करें। उन्होंने मणिपुर हिंसा पर वहां की राज्य सरकार को जमकर घेरा, उन्होंने कहा कि वहां की हिंसा मणिपुर सरकार की विफलता है। जिस तरह से वहां हिंसा हुई वह काफी दुखत है। सरकार अगर समय रहते इस पर ध्यान देती तो आज मणिपुर में ऐसी हिंसा न होती। महिणपुर हिंसा वहां की सरकार की विफलता है। बतादें कि हरियाणा के नूंह में फैली हिंसा की आंच गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी फैल गई।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story