×

बर्फ ही बर्फ: हिमाचल में माइनस तक पहुंचा पारा, अटल टनल समेत कई सड़कें बंद

जिला आपदा नियंत्रक कक्ष ने बताया है कि लोग सड़क के हालात के बारे में जानकारी लेने के लिए मोबाइल नम्बर 9459461355 पर कॉल कर सकते हैं।

Chitra Singh
Published on: 4 Feb 2021 8:35 AM GMT
बर्फ ही बर्फ: हिमाचल में माइनस तक पहुंचा पारा, अटल टनल समेत कई सड़कें बंद
X
बर्फ ही बर्फ: हिमाचल में माइनस तक पहुंचा पारा, अटल टनल समेत कई सड़कें बंद

मनाली: लगातार भारी बर्फबारी होने के कारण हिमाचल प्रदेश में पारा माइनस तक जा लुढ़का है। बता दें कि बीते रविवार को राज्य में बारिश होने के बाद से मनाली, शिमला डलहौजी समेत कई ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है। गिरते तापमान को देखते हुए प्रशासन ने अटल टनल को बंद कर दिया गया है।

अटल टनल बंद

जैसा कि मनाली सहित कई इलाकों में बीते दो दिन से भारी बर्फबारी हो रही है। इन इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश भी हो रही है। राज्य में बारिश और बर्फबारी होने के कारण तापमान माइनस में पहुंच चुका है। बिगड़ते मौसम को देखते हुए प्रशासन ने सैलानियों के लिए अटल टनल को बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें... गुजरात निकाय चुनाव: 7 फरवरी को भरूच से प्रचार की शुरुआत करेंगे AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

सड़कें हुई बंद

अटल टनल के अलावा चंबा जिले की 150 सड़कें बंद कर दी गई है, जबकि शिमला में 87 सड़कें, लाहौल स्पीति में 75, कुल्लू में 57 और मंडी में 27 सड़कें बंद हैं। वहीं बर्फबारी के कारण एचआरटीसी (HRTC) के 377 रूटें प्रभावित हुई हैं।

snowfall

माइनस तक तापमान

बता दें कि गुरुवार को मनाली समेत कई इलाकों का तापमान -1 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया है। जानकारी के मुताबिक, मनाली में -0.6 डिग्री, कल्पा में -3.4, केलांग में -11.6, भुंतर में -1.2, मंडी में -2 डिग्री, सोलन में -0.5, सुंदरनगर में न्यूनतम पारा -1.6 डिग्री दर्ज किया गया है। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 23.6 डिग्री तक दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें... चौरी चौरा कांड के सौ साल: सरकार ने जारी किया थीम सॉन्ग, तेजी से हुआ वायरल

सहायता के लिए जारी किया मोबाइल नंबर

बताते चलें भारी बर्फबारी के कारण लोगों की सहायता के लिए प्रशासन ने एक मोबाइल नंबर जारी किया है। जिला आपदा नियंत्रक कक्ष ने बताया है कि लोग सड़क के हालात के बारे में जानकारी लेने के लिए मोबाइल नम्बर 9459461355 पर कॉल कर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story