×

अलर्ट: यूपी - दिल्ली व हरियाणा में अगले कुछ घंटों में होगी भारी बारिश

मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि सोमवार को दिल्ली के साथ फरीदाबाद, सोहना, गुरुग्राम, रोहतक, अलीगढ़, हाथरस, बरसाना, मथुरा और राजगढ़ में बारिश होगी।

Aditya Mishra
Published on: 8 July 2019 10:38 AM GMT
अलर्ट: यूपी - दिल्ली व हरियाणा में अगले कुछ घंटों में होगी भारी बारिश
X

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत यूपी और हरियाणा के कई हिस्सों में मानसून ने पूरी तरह से दस्तक दे दिया है। वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि सोमवार को दिल्ली के साथ फरीदाबाद, सोहना, गुरुग्राम, रोहतक, अलीगढ़, हाथरस, बरसाना, मथुरा और राजगढ़ में बारिश होगी।

ये भी पढ़ें...गुजरात में भीषण बारिश का कहर, आगामी 48 घंटे आफत के

दिल्ली-एनसीआर में 24 घंटे में झमाझम बारिश

वहीं, अगले 24 घंटे अन्य राज्यों के लिए भी अहम होने वाले हैं, क्योंकि अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इसके अलावा, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी इस सप्ताह के अंत तक झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 8-9 जुलाई तक अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम 25 से 27 डिग्री रह सकता है। दो दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे और मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं, 10 से लेकर 11 जुलाई तक बादल रहेंगे और हल्की बारिश भी होगी।

ये भी पढ़ें...बारिश से बचने के लिए ये छतरी है ज्यादा मददगार, इस मानसून आप भी करें ट्राई

इन इलाकों में भारी बारिश का अनुमान

वहीं, 12-13 जुलाई के तक घने बादल छाए रहेंगे।इसके अलावा, उत्तर भारत के कई इलाकों में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। आईएमडी के मुताबिक, हिमचाल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का अनुमान है। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के साथ झारखंड, गुजरात क्षेत्र में झमाझम बारिश हो सकती है।

बता दें कि इस बार प्री मानसून के दौरान बारिश नहीं के बराबर हुई है। जून से जुलाई के बीच 86 फीसद कम बारिश दर्ज की गई है। अब अब 15 जुलाई तक ठीकठाक बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें...मुंबई में फिलहाल बारिश थमी, घट रहा है जलभराव

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story