×

जल उठा गुजरात: लॉकडाउन से परेशान मजदूर हुए उग्र, वाहनों में लगा दी आग

लॉकडाउन के चलते मजदूर वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां तो वह क्षेत्र में फंस गए है और अपने घर जाने के लिए परेशान हैं तो वहीं आय का जरिया बंद हो जाने से रोजी रोटी का संकट झेल रहे हैं। इसी कड़ी में गुजरात में मजदूरों को गुस्सा फूटा और उग्र प्रदर्शन करते हुए उन्होने कई वाहनों में आग लगा दी।

Shivani Awasthi
Published on: 11 April 2020 2:52 AM GMT
जल उठा गुजरात: लॉकडाउन से परेशान मजदूर हुए उग्र, वाहनों में लगा दी आग
X

सूरत: लॉकडाउन के चलते मजदूर वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां तो वह क्षेत्र में फंस गए है और अपने घर जाने के लिए परेशान हैं तो वहीं आय का जरिया बंद हो जाने से रोजी रोटी का संकट झेल रहे हैं। इसी कड़ी में गुजरात में मजदूरों को गुस्सा फूटा और उग्र प्रदर्शन करते हुए उन्होने कई वाहनों में आग लगा दी।

लॉकडाउन से परेशान सैकड़ों प्रवासी मजदूर

मामला गुजरात के सूरत का है, यहां लॉकडाउन से परेशान सैकड़ों प्रवासी मजदूर शुक्रवार देर रात उग्र हो गए। मजदूरों ने सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान मजदूरों ने कई वाहनों में आगजनी की और जमकर तोड़फोड़ की। बता दें कि मजदूर घर वापसी की व्यवस्था कराने की मांग को लेकर उग्र हो गए। हालाँकि पुलिस ने हालात पर काबू पाते हुए मजदूरों को खदेड़ दिया।

ये भी पढ़ेंयहां मिट्टी से बनी हुई हैं सारी इमारतें, बारिश, तूफान और आंधी का नहीं होता कोई असर

घर वापसी की मांग कर रहे मजदूरों ने वाहनों में लगाई आग

जानकारी के मुताबिक, मजदूरों की मांग है कि उनके घर वापसी की समुचित व्यवस्था की जाए और बकाये का भी भुगतान जल्द से जल्द हो। अधिकारी के मुताबिक, पुलिस ने कुछ मजदूरों को हिरासत में भी लिया है। .

ये भी पढ़ें लॉकडाउन में नहीं मिला काम, रिक्शा चालक दे दी जान, SDM ने मांगी रिपोर्ट

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया था , जिसके बाद लोगों को घरों से निकलने पर रोक लग गयी। ऐसे में प्रति दिन आय अर्जन वालों का काम ठप्प हो गया। कमाई न होने के कारण मजदूर बेरोजगार तो हो ही गए, बेगारी के दौरान अपने घरों में वापसी न कर पाने के कारण और अधिक परेशान हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story