×

लॉकडाउन में नहीं मिला काम, रिक्शा चालक दे दी जान, SDM ने मांगी रिपोर्ट

देशव्यापी लॉकडाउन में काम मिलना बंद हो गया, जिसकी वजह से युवक घर वापस आ गया। तंगी के तनाव में आकर उसने खुदकुशी कर ली। वह हरियाणा के गुड़गांव में रिक्शा चलाकर परिवार की जिम्मेदारी संभालता था।

Dharmendra kumar
Published on: 10 April 2020 7:26 PM GMT
लॉकडाउन में नहीं मिला काम, रिक्शा चालक दे दी जान, SDM ने मांगी रिपोर्ट
X

कन्नौज: देशव्यापी लॉकडाउन में काम मिलना बंद हो गया, जिसकी वजह से युवक घर वापस आ गया। तंगी के तनाव में आकर उसने खुदकुशी कर ली। वह हरियाणा के गुड़गांव में रिक्शा चलाकर परिवार की जिम्मेदारी संभालता था। दो सप्ताह पहले ही वापस आने के बाद वह मुश्किलों का सामना नहीं कर सका और फांसी लगाकर जान दे दी। हादसे से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

यूपी के जिला कन्नौज के थाना इन्दरगढ़ क्षेत्र के लखौड़ा गांव का निवासी मानिक चन्द्र (45) काफी समय से हरियाणा के गुड़गांव में रहकर रिक्शा चलाता था। लॉकडाउन की वजह कर वहां कमाई न होने से परेशान होकर वह वापस यहां घर आ गया। जो रकम वह लाया था, वह दो हफ्ते में खत्म हो गए। गृहस्थी चलाना मुश्किल हो गया। इस वजह कर वह तनाव में रहता था।

यह भी पढ़ें...14 दिन पहले गांव आया युवक निकला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन के फूले हाथ-पांव

पत्नी सीता ने बताया कि उसके पास एक बीघा खेत है, उसमें गेहूं की फसल खड़ी है। तनाव की हालत में वह गुरुवार की शाम यह कहकर घर से निकला कि वह खेत पर जा रहा है। लेकिन पूरी रात नहीं आया। अगले दिन शुक्रवार को गांव में एक पेड़ पर उसका शव लटका मिला। गांव के लोगों ने परिवार और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें...PM मोदी सभी मुख्यमंत्रियों से करेंगे बातचीत, लॉकडाउन पर हो सकता है बड़ा फैसला

परिवार में हैं नाबालिग छह बच्चे और पत्नी

मानिक चन्द्र की के परिवार में उसकी पत्नी के अलावा छह संतान हैं। सभी संतानें नाबालिग हैं। पत्नी सीता ने बताया कि गांव में आ रही आर्थिक दिक्कतों के कारण उसका पति काफी परेशान रहता था। पत्नी और बच्चों का अब बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें...पीएम की अपील पर डॉक्टरों की ये प्रतिक्रिया, केयर्स फंड में दान देने से किया इनकार

एसडीएम बोले लेखपाल से मांगी है रिपोर्ट

इस पूरे मामले से प्रशासन अंजान बना रहा। खुदकुशी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी इसे एक घटना की तरह लिया। लेकिन जब परिवार से हकीकत सामने आई तो अफसरों के कान खड़े हुए। इस मामले में तिर्वा एसडीएम जयकरन ने बताया कि उन्होंने इस मामले की जांच शुरू करवाई है। इलाके के लेखपाल से रिपोर्ट मांगी गई है। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story