महाराष्ट्र की मंत्री का बड़ा बयान, BJP के कई MLA साथ, नाम बताने पर आएगा भूचाल

महाराष्ट्र  में कभी भी राजनीतिक हलचल हो सकती है। सरकार में मंत्री एवं कांग्रेस की नेता यशोम​ती ठाकुर ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रदेश में बीजेपी के 105 में से कुछ विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं और अगर उनके नाम बता दिए गए तो हलचल मच जाएगा।

Published by suman Published: July 17, 2020 | 9:49 pm

मुंबई:  महाराष्ट्र  में कभी भी राजनीतिक हलचल हो सकती है। सरकार में मंत्री एवं कांग्रेस की नेता यशोम​ती ठाकुर ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रदेश में बीजेपी के 105 में से कुछ विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं और अगर उनके नाम बता दिए गए तो हलचल मच जाएगा। बीजेपी  और विपक्षी दल पर हमला बोलते हुए यशोम​ती ठाकुर ने कहा कि महाराष्ट्र ने देश को एक नया सूत्र दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि शिव सेना की अगुवाई वाली महा विकास अघाडी सरकार स्थिर है।

यह पढ़ें…राजस्थान की सियासत: वसुंधरा का करीबी अफसर करेगा ऑडियो मामले की जांच

 

कांग्रेस नेता और राज्य मंत्री यशोमति ठाकुर का दावा है कि कई बीजेपी विधायक नाखुश हैं और वह पाला बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे विधायक हमारे साथ संपर्क में हैं और किसी भी समय हमारे साथ आ सकते हैं। महाराष्ट्र में अभी शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है।

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। गठबंधन के पास 169 सीटें हैं।  288 सदस्यीय विधानसभा में शिवसेना के 56, एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के 44  है। पिछले साल नवंबर में महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस एवं राकांपा ने मिल कर उद्धव ठाकरे की अगुवाई में सरकार का गठन किया था।

 

यह पढ़ें…बाढ़ से निपटने की तैयारी में जुटी UP सरकार, जिलों में बनाए जा रहे बाढ़ नियंत्रण केंद्र

 

बता दें कि महाराष्ट्र चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। उसके पास 105 विधायक हैं। इसके अलावा एक आरएसपी, एक जेएसएस और 8 निर्दलीय विधायकों का समर्थन हैय़यानी बीजेपी गठबंधन के पास 115 सीटें हैं।ऐसे अगर कांग्रेस नेता की बात सच होती है तो महाराष्ट्र  का भी राजनीति समीकरण बदल सकता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App