×

राजस्थान संकट: पायलट समर्थक ने की NIA जांच की मांग, HC में लगाई याचिका

राजस्थान में सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है। हर दिन नए-नए प्रकरण सामने आ रहे हैं। इसमें एक और नई कड़ी जुड़ गई है। अब विधायक खरीद-फरोख्त मामले में नया मोड़ सामने आ गया है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 28 July 2020 3:24 PM GMT
राजस्थान संकट: पायलट समर्थक ने की NIA जांच की मांग, HC में लगाई याचिका
X

जयपुर राजस्थान में सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है। हर दिन नए-नए प्रकरण सामने आ रहे हैं। इसमें एक और नई कड़ी जुड़ गई है। अब विधायक खरीद-फरोख्त मामले में नया मोड़ सामने आ गया है।

सचिन पायलट गुट के विधायक भंवरलाल शर्मा ने विधायक खरीद-फरोख्त की जांच एनआईए से कराने के लिए राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। राजस्थान के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की टीम पिछले 12 दिन से मानेसर में होटल के बाहर भंवर लाल शर्मा से पूछताछ के लिए बैठी है, लेकिन भंवरलाल नहीं मिल रहे हैं।

यह पढ़ें...राहुल का केंद्र सरकार पर बड़ा हमला, कोरोना काल में नौकरी छीनने का लगाया आरोप

विधायक भंवर लाल शर्मा की मांग

राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए विधायक भंवर लाल शर्मा ने मांग की है कि स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एफआईआर नंबर 437 की जांच एनआईए से करवाई जाए, क्योंकि राजस्थान पुलिस सरकार के प्रभाव में काम कर रही है और उन्हें जानबूझकर फंसाने की साजिश की जा रही है क्योंकि वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को हटाने की मांग कर रहे हैं।

ऑडियो मामले में केस दर्ज

राजस्थान की (SOG) टीम ने ऑडियो मामले में केस दर्ज कर रखा है। ऑडियो में बागी विधायक भंवरलाल शर्मा की आवाज होने का दावा किया गया है। ऐसे में उनका वॉयस सैंपल लेने की बात कही जा रही है, जिसके लिए (SOG) टीम मानेसर के रिजॉर्ट में पहुंची थी। लेकिन एसओजी की टीम के रिजॉर्ट पहुंचने पर हरियाणा पुलिस और टीम का कई बार सामना हुआ लेकिन टीम को भंवरलाल शर्मा नहीं मिले

यह पढ़ें...दूसरा अपहरण कांड: अगवा कर युवक की हत्या, परिजनों को पीटती रही कानपुर पुलिस

लेन-देन की बातचीत का ऑडियो

बता दे कि राजस्थान में पायलट-गहलोत के तानातनी के बीच कुछ ऑडियो सामने आए थे। कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया कि इस ऑडियो में बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच लेन-देन की बातचीत हुई है। इसी आधार पर 3 एफआईआर दर्ज की गईं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story