×

Coronavirus Mock Drill : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकारी और निजी अस्पतालों में मॉक ड्रिल

Coronavirus Mock Drill: देश में कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को ध्यान में राज्य सरकारों ने नई गाइडलाइंस भी जारी की है। इसके अलावा अस्तपतालों में तैयारियों का जायजा लेने के लिए 10 और 11 अप्रैल को माक्रड्रिल का आयोजन किया गया है। जिसमें सरकारी और निजी दोनों प्रकार के अस्पताल शामिल हैं।

Jugul Kishor
Published on: 10 April 2023 8:20 AM GMT (Updated on: 10 April 2023 2:43 PM GMT)
Coronavirus Mock Drill : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकारी और निजी अस्पतालों में मॉक ड्रिल
X
कोरोना वायरस ( सोशल मीडिया)

Coronavirus Mock Drill: देश में कोरोना एक बार फिर तेजी के साथ पैर पसार रहा है, तो वहीं कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते हुए संक्रमण को ध्यान में राज्य सरकारों ने नई गाइडलाइंस भी जारी की है। इसके अलावा अस्तपतालों में तैयारियों का जायजा लेने के लिए 10 और 11 अप्रैल को माक्रड्रिल का आयोजन किया गया है। जिसमें सरकारी और निजी दोनों प्रकार के अस्पताल शामिल हैं।

AIIMS झज्जर व बिहार के IGIMS अस्पताल में मॉकड्रिल किया गया

एम्स झज्जर में कोविड-19 की तैयारियों के मद्देनज़र एक मॉक ड्रिल का किया गया। वहीं डॉ. सुषमा भटनागर ने कहा, "कोविड को लेकर अस्पताल की क्या तैयारी है इसके लिए मॉक ड्रिल किया गया है। इसके अलावा पटना IGIMS अस्पताल में कोविड से निपटने की तैयारी को लेकर मॉक ड्रिल किया गया।

RML अस्पताल के निदेशक बोले- हमारी पूरी तैयारी

देशभर में चल रहे मॉक ड्रिल के बीच दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल के निदेशक अजय शुक्ला का बयान आया है। उन्होंने कहा कि कोविड की तैयारियां को लेकर हमारे पास पीएमओ आदि से साफ निर्देश हैं। उन्होने बताया कि कोरोना के लिए 15-18 बिस्तर अलग से रखे हैं, लेकिन मामलों की संख्या को देखते हुए हम इसको 405 बिस्तर तक बढ़ा सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया मॉक ड्रिल का निरीक्षण करने के लिए आज यानि की 10 अप्रैल को झज्जर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जाएंगे। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सात अप्रैल को हुई समीक्षा बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों से अस्पताल जाने और मॉकड्रिल का निरीक्षण करने के लिए कहा था। इसके अलावा आठ और नौ अप्रैल को जिला प्रसासन और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा करने करने के लिए कहा था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story