×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

कोरोना पर 4-4 लाख का एलान: सरकार ने लिया फैसला, मृतक परिवार को मिलेगी राहत

भारत में कोरोना के कुल 85 पीड़ित हैं, इलाज के बाद 10 की हालत सुधरी है और अभी भी 73 लोगों के कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि है। दिल्ली मेट्रो में सेनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है।

SK Gautam
Published on: 14 March 2020 11:30 AM GMT
कोरोना पर 4-4 लाख का एलान: सरकार ने लिया फैसला, मृतक परिवार को मिलेगी राहत
X
modi government-Announcement of 4 lakhs-corona virus

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना वायरस के कारण मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस से पहली मौत सामने आई है। यहां के आरएमएल अस्पताल में शुक्रवार को 68 साल की महिला की मौत हो गई।

भारत में कोरोना के कुल 89 पीड़ित

गौरतलब है कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के कारण कुल दो लोगों की मौत हो चुकी है। मृतक महिला के बेटे ने 5 से 22 फरवरी के बीच स्विट्जरलैंड और इटली का दौरा किया था। मृतक महिला के बेटे का भी इलाज जारी है। आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना के कुल 89 पीड़ित हैं। दिल्ली मेट्रो में सेनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है। कोरोना वायरस को देखते हुए इंदौर में भी एक सम्मेलन रद्द किया गया।

कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया गया

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने COVID19 से मरने वालों को 4 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इसमें मरीजों की देखरेख करनेवाले लोग भी शामिल हैं। इसी के साथ केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया है। सभी राज्य सरकारें अब इससे लड़ने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (SDRF) का इस्तेमाल कर सकेंगे।

ये भी देखें: देश को थी दहलाने की बड़ी साजिश, असम में चल रहा था ये खतरनाक प्लान

भारत में कोरोना की वजह से अब-तक 89 मामले हैं उसमें 73 भारतीय और 17 विदेशी शामिल है। इसमें 10 ठीक हो गए हैं और दो की मौत हुई। कोरोना वायरस दुनिया भर के 90 देशों में फैला है। कोरोना से मरने वालों की संख्या तकरीबन साढ़े पांच हजार से ज्यादा हो गई है।

कोरोना की वजह से अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल का ऐलान कर दिया गया है। राष्ट्रपति ट्रंप ने इसकी घोषणा की। ट्रंप ने कोरोना से लड़ने के लिए 50 बिलियन डॉलर के फंड का भी ऐलान किया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story