मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को दी सौगात, 80 हजार करोड़ के पैकेज का किया ऐलान

मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए 80 हजार करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है। सरकार ने बुधवार को कश्मीर में विकास से संबंधित कार्य के लिए पैकेज को मंजूरी दी है। इसकी जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दी है।

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए 80 हजार करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है। सरकार ने बुधवार को कश्मीर में विकास से संबंधित कार्य के लिए पैकेज को मंजूरी दी है। इसकी जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने दी है।

केंद्र सरकार के कई मंत्री जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। वहां की विकास परियोजनाओं की जानकारी के लिए केंद्रीय मंत्री जम्मू-कश्मीर का लगातार दौरा कर रहे हैं। अभी हाल ही में पीयूष गोयल और स्मृति ईरानी समेत कई मंत्रियों ने वहां का दौरा किया और विकास के बारे में जानकारी ली।

दिल्ली में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट बैठक में इन मंत्रियों से कश्मीर के बारे में फीडबैक लिया। इस समय केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं जहां वे कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़ें…केंद्र सरकार की सुप्रीम कोर्ट से मांग, सजा के बाद 7 दिन में हो दोषी को फांसी

पदभार ग्रहण करने के बाद रेड्डी पहली बार केंद्र शासित प्रदेश के दौरे के लिए श्रीनगर पहुंचे। इस दौरान रेड्डी श्रीनगर और कश्मीर घाट के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इसके साथ ही वे क्षेत्रों में अलग-अलग विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे और केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की भी समीक्षा करेंगे।

यह भी पढ़ें…CAA प्रदर्शन पर CM योगी का तीखा हमला, कहा- रजाई में सो रहे पुरुष, चौराहे पर महिलाएं

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी बुधवार को श्रीनगर के लाल चौक गए और वहां के लोगों से कुछ समय तक बातचीत की। नकवी लाल चौक पर रुके और कुछ दुकानदारों और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की। उन्होंने लोगों से उन समस्याओं के बारे में पूछा, जिसका वे सामना कर रहे हैं। नकवी ने कहा, सकारात्मक माहौल है और सरकार लोगों के बीच संवाद बना कर सकारात्मकता फैला रही है।

यह भी पढ़ें…एटलस साइकिल कंपनी की मालकिन ने उठाया ये खौफनाक कदम, मचा हड़कंप

नकवी ने मंगलवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके में फकीर हुजरी इलाके का दौरा कर एक सभा को संबोधित किया था। उन्होंने सभा को बताया कि सरकार जम्मू-कश्मीर में रोजगार और शैक्षिक अवसरों के लिए काम कर रही है। नकवी ने यह भी ऐलान किया कि अगले एक वर्ष में केंद्र शासित प्रदेश के छात्रों को एक लाख रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी।