×

असम में बोले नड्डा-बोडो संकट 50 दशकों से लटका हुआ था, मोदी सरकार ने हल किया

जेपी नड्डा ने कहा कि हमें 1991 के हमारे प्रयास याद हैं और बराक घाटी हमें पूरे दिल से आशीर्वाद देने वाले पहले क्षेत्रों में से एक थी। हमें इस घाटी से 9 विधायक और 2 सांसद मिले।

Aditya Mishra
Published on: 11 Jan 2021 10:35 AM GMT
असम में बोले नड्डा-बोडो संकट 50 दशकों से लटका हुआ था, मोदी सरकार ने हल किया
X
जेपी नड्डा ने कहा भाजपा असम की अनूठी संस्कृति और भाषा का हमेशा ध्यान रखेगी। अटल बिहारी वाजपेयी असम आंदोलन का समर्थन करने वाली पहली राष्ट्रीय आवाज़ों में से एक थे।

गुवाहाटी: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि यूपीए की सरकार में असम के विकास के लिए सिर्फ 50,000 करोड़ रुपये दिए गए जबकि मोदी सरकार में असम के विकास के लिए तीन लाख करोड़ रुपये दिए गए।

ये बातें जेपी नड्डा ने असम के सिल्चर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। नड्डा ने कहा कि

आज इस विजय संकल्प रैली में मुझे आने का मौका मिला है। मैं आयोजकों को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने विजय संकल्प रैली की शुरुआत बराक वैली से की है, जहां भाजपा की नींव है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2016 में यहां सरकार बनी और फिर चाहे लोकसभा चुनाव हो, विधानसभा उपचुनाव हो, जिला परिषद चुनाव हो, टेरिटोरियल कॉउन्सिल का चुनाव हो, बोडो टेरिटोरियल कॉउन्सिल का चुनाव हो, टीवा टेरिटोरियल कॉउन्सिल का चुनाव हो या पंचायत चुनाव हर जगह आपने भाजपा को समर्थन दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा: समाधान निकलने तक कृषि कानूनों पर रोक लगे

Bjp JP Nadda भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (फोटो:सोशल मीडिया)

असम की भाषा को संभाल कर रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है

उन्होंने कहा कि असम की भाषा को संभाल कर रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है और हमने ये किया भी है। भूपेन हजारिका जी को भारत रत्न नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने दिया। गोपीनाथ बोरदोलोई जी को भारत रत्न से सम्मानित अटल जी की सरकार ने किया था।

जेपी नड्डा ने कहा बोडो संकट लगभग 50 दशकों से लटका हुआ था और ब्रू-रींग संकट भी, मोदी सरकार द्वारा हल किया गया। हमारी सरकार ने स्मार्ट फेंस प्रोजेक्ट की मदद से भूमि विवाद को भी हल किया।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा 30% असम में स्वच्छ भारत मिशन से पहले शौचालय नहीं था।असम आज 100% ओडीएफ है, और निर्मित 11 करोड़ शौचालयों में से, 35 लाख यहां बनाए गए थे।

जेपी नड्डा ने कहा मुझे खुशी है कि जब मैं मोदी जी की सरकार में मंत्री था तो मैं गुवाहाटी को 1,350 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला एक एम्स दे पाया। अब यहां के लोगों को इलाज के लिए दिल्ली या कोलकाता नहीं जाना पड़ेगा।

महाराष्ट्र पुलिस का काम काबिले तारीफ, महिला को मिलाया परिवार से

JP Nadda BJP भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (फोटो:सोशल मीडिया)

वाजपेयी असम आंदोलन का समर्थन करने वाली पहली राष्ट्रीय आवाज़ों में से एक थे: नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा कि हमें 1991 के हमारे प्रयास याद हैं और बराक घाटी हमें पूरे दिल से आशीर्वाद देने वाले पहले क्षेत्रों में से एक थी। हमें इस घाटी से 9 विधायक और 2 सांसद मिले।

नड्डा ने कहा भाजपा असम की अनूठी संस्कृति और भाषा का हमेशा ध्यान रखेगी। अटल बिहारी वाजपेयी असम आंदोलन का समर्थन करने वाली पहली राष्ट्रीय आवाज़ों में से एक थे।

बता दें कि असम में अप्रैल में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। पहली बार 2016 में राज्य में सत्ता में आई भाजपा हालिया स्थानीय चुनाव में शानदार प्रदर्शन को आगे भी जारी रखने को लेकर आश्वस्त है।

वहीं, मुख्य विपक्षी कांग्रेस तीन बार के मुख्यमंत्री और पार्टी के कद्दावर नेता तरुण गोगोई की गैरमौजूदगी में चुनाव में उतरेगी। गोगोई का पिछले साल निधन हो गया था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा: समाधान निकलने तक कृषि कानूनों पर रोक लगे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story