×

अहमद के निधन पर इन दिग्गजों ने जताया दुख, सोनिया बोलीं- मैंने अपना साथी खो दिया

सोनिया गांधी ने कहा कि मैंने एक वफादार सहयोगी, एक दोस्त और एक ऐसे कॉमरेड को खो दिया, जिसकी जगह कोई नहीं ले सकता है। मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करती हूं और मैं उनके शोक संतप्त परिवार के लिए को सांत्वना देती हूं।

Newstrack
Published on: 25 Nov 2020 3:13 AM GMT
अहमद के निधन पर इन दिग्गजों ने जताया दुख, सोनिया बोलीं- मैंने अपना साथी खो दिया
X
अहमद के निधन पर इन दिग्गजों ने जताया दुख, सोनिया बोलीं- मैंने अपना साथी खो दिया

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का बुधवार तड़के निधन हो गया। अहमद पटेल गत अक्टूबर में कोरोना से संक्रमित हो गए थे और उसके बाद उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और आखिरकार वे मल्टी ऑर्गन फेल्योर के शिकार हो गए।

खुद दी थी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी

पछले दिनों कोरोना संक्रमित होने की जानकारी देते हुए अहमद पटेल ने अपने सभी करीबियों और संपर्क में आने वाले लोगों से खुद को आइसोलेट करने और कोविड टेस्ट कराने की अपील की थी।

बेटे ने ट्वीट में दी निधन की जानकारी

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कोषाध्यक्ष और आठ बार के सांसद अहमद पटेल के निधन को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 71 वर्षीय अहमद पटेल को गांधी परिवार का काफी करीबी भी माना जाता था। अहमद पटेल के बेटे फैसल ने अपने ट्वीट में लिखा, बड़े दुख के साथ सूचित कर रहा हूं कि मेरे पिता अहमद पटेल का आज तड़के निधन हो गया।

मोदी, राहुल और प्रियंका ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अहमद पटेल के निधन पर गहरा शोक जताया है। पीएम मोदी ने कहा कि अहमद पटेल ने सार्वजनिक जीवन में कई साल बिताए और समाज की सेवा की। कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी। पीएम मोदी ने अहमद पटेल के बेटे फैसल से बात करके अपनी संवेदना जताई। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की।



कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह पार्टी के लिए दुखद दिन है। अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के स्तम्भ थे। वे कठिन समय में भी पार्टी के साथ खड़े रहे और हम उन्हें हमेशा याद रखेंगे। उन्होंने परिवार के प्रति अपनी संवेदना जताई है।

ये भी पढ़ें: शादी-समारोहों पर पाबंदी! सरकार की नई गाइडलाइंस, सिर्फ इतने लोग हो पाएंगे शामिल



ये भी पढ़ें: कांग्रेस के दिग्गज नेता का निधन, पार्टी को तगड़ा झटका, देश में शोक की लहर

महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं लगातार उनसे सलाह और परामर्श लेती थी। वह ऐसे दोस्त थे जो हम सभी के साथ खड़े रहे। उनके निधन ने एक विशाल शून्य छोड़ा है। प्रियंका ने उनकी आत्मा की शांति की कामना की है।



सोनिया गांधी ने कहा- एक सहयोगी को खो दिया

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि मैंने एक सहयोगी को खो दिया है, जिसका पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित था। उनकी ईमानदारी और समर्पण, कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, हमेशा मदद करने की कोशिश, उदारता... उनमें यह सभी दुर्लभ गुण थे, जो उन्हें दूसरों से अलग करते थे।

सोनिया गांधी ने कहा कि मैंने एक वफादार सहयोगी, एक दोस्त और एक ऐसे कॉमरेड को खो दिया, जिसकी जगह कोई नहीं ले सकता है। मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करती हूं और मैं उनके शोक संतप्त परिवार के लिए को सांत्वना देती हूं। अहमद पटेल के परिवार के प्रति सहानुभूति और समर्थन की सच्ची भावना प्रदान करती हूं।

राजनाथ ने कही ये बात

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अहमद पटेल के निधन पर दुख जताते हुए लिखा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद अहमद पटेल के निधन से दुखी हूं। वह एक अनुभवी नेता थे, जिन्होंने अपनी पार्टी और सार्वजनिक जीवन में उल्लेखनीय योगदान दिया। इस दुख की घड़ी में मेरे संवेदना उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं।



दिग्विजय सिंह बोले- धार्मिक व्यक्ति थे अहमद भाई

दिग्विजय सिंह ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 'अहमद भाई बहुत ही धार्मिक व्यक्ति थे और कहीं पर भी रहें, नमाज़ पढ़ने से कभी नहीं चूकते थे। आज देव उठनी एकादशी भी है जिसका सनातन धर्म में बहुत महत्व है। अल्लाह उन्हें जन्नतउल फ़िरदौस में आला मक़ाम अता फ़रमाएँ। आमीन।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story