ट्रम्प का मोदी राग: व्हाइट हाउस से बांधे तारीफ के पुल, कहा…

गुजरात के अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो चुका है। इस महीने भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत में इस स्टेडियम में ‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम होगा।

वाशिंगटन: गुजरात के अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो चुका है। इस महीने भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत में इस स्टेडियम में ‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम होगा। ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों नव-निर्मित सरदार पटेल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे। इसी को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी भारत यात्रा को लेकर खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। उन्होंने शनिवार सुबह ट्वीट किया कि वह भारत आने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:ये पुलिसकर्मी बना आतंकी, अपने ही साथी पुलिसकर्मियों की बिछा दी लाशें

राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘बेहद सम्मानीय, मुझे लगता है? मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही बताया कि ‘डोनाल्ड जे। ट्रंप फेसबुक पर नंबर 1 हैं। नंबर दो पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी है।’ दरअसल मैं दो हफ्तों में भारत जाने वाला हूं। मुझे इसका इंतजार है।’

संबंधों को मजबूत करने की कोशिश में होगी मुलाकात

भारत और अमेरिका के राष्ट्राध्यक्षों की इस मुलाकात को विश्व के दो सबसे बड़े लोकतंत्र के बीच संबंधों को मजबूत करने की एक बड़ी कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप 24 से 25 फरवरी को दो दिवसीय भारत आने वाले हैं। इस दौरान वे नई दिल्ली और अहमदाबाद जाएंगे।

भारत की यात्रा करने वाले ट्रंप लगातार चौथे अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। ट्रंप का गुजरात के अहमदाबाद पहुंचने पर लाखों लोगों स्वागत में लगे हुए। वो पीएम नरेंद्र मोदी के साथ दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नव निर्मित मोटेरा स्टेडियम में हजारों लोगों के सामने ऐतिहासिक भाषण दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें:क्या करें कि घर की नौकरानी के साथ कायम हो ऐसा रिश्ता, जिसमें मिले दोनों का दिल…

डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को अपना बहुत अच्छा दोस्त भी बताया है। पीएम मोदी की तारीफ करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने इससे पहले कहा, ‘वह (मोदी) मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। वह बेहतर इंसान भी हैं। उम्मीद है हमारे रिश्ते आगे और मजबूत होंगे।’ अपने भारत दौरे को लेकर ट्रंप ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘अमेरिका में आमतौर पर जितने लोगों को मैं संबोधित करता हूं। अब मैं इससे ज्यादा खुश नहीं होने वाला। वहां संबोधन के दौरान 40 से 50 हजार के बीच लोग होते थे।’ ट्रंप ने आगे कहा,’उन्होंने (मोदी) कहा कि वहां लाखों की संख्या में लोग होंगे।।।वहां एयरपोर्ट से नए स्टेडियम (अहमदाबाद में) तक 50 से 70 लाख होंगे। मैं भारत दौरे को लेकर खासा उत्साहित हूं।’