×

गरीबों का दर्द समझते हैं मोदी: आखिर क्यों, जानें पीएम से जुड़ी ये ख़ास बात...

भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर चलाये जा रहे सेवा सप्ताह के दूसरे दिन आज प्रदेश में कमजोर नेत्र दृष्टि वालों के लिए आंखों की जांच व चश्में वितरित करने का कार्य किया गया।

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 2:42 PM GMT
गरीबों का दर्द समझते हैं मोदी: आखिर क्यों, जानें पीएम से जुड़ी ये ख़ास बात...
X
गरीबों का दर्द समझते हैं मोदी: आखिर क्यों, जानें पीएम से जुड़ी ये ख़ास बात...

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर चलाये जा रहे सेवा सप्ताह के दूसरे दिन आज प्रदेश में कमजोर नेत्र दृष्टि वालों के लिए आंखों की जांच व चश्में वितरित करने का कार्य किया गया। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म गरीब परिवार में हुआ इसलिए वह गरीब, वंचित, शोषित, पिछडे, दलित, उपेक्षित वर्ग का दर्द समझते है।

जरूरतमंदों को चश्में वितरित किये गए

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राजधानी लखनऊ की उत्तर विधानसभा में पार्टी द्वारा आयोजित आई चेकअप कैम्प में पहुचकर जरूरतमंदों को चश्में वितरित करके चश्मा वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कल राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उत्तर प्रदेश से सेवा सप्ताह का शुभारम्भ करके देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं को सेवा कार्यों में पूरे मनोयोग से कार्य करने की प्रेरणा दी।

sewa saptah par chashma vitran-1

ये भी देखें: शव बना कंकाल: स्ट्रेचर पर पड़े-पड़े हुई ऐसी हालत, बदबू में गुजरते रहे लोग

उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी हमारे लिए प्रेरणा हैं, उनकी कार्यशैली, उनका समर्पण, सेवाभाव सबकुछ सीखने लायक हैं। उन्होंने खुद को परमार्थ की सेवा में तपाया है। माँ भारती और उसके करोड़ों पुत्रों के कल्याण के लिए उनका अनथक परिश्रम हर कार्यकर्ता के लिए अनुकरणीय है।

वंशवादी राजनीति पर कठोर प्रहार

सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एक तपस्वी के रूप में कार्य कर रहें है, जिनके परिवार का कोई भी सदस्य न तो किसी भी तरह की सरकारी सुविधा ले रहा है और न ही प्रधानमंत्री आवास में ही कोई रहता है। यह आदर्श राजनैतिक परम्परा का सूत्रपात है और वंशवादी राजनीति पर कठोर प्रहार भी है। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का जन्म गरीब परिवार में हुआ इसलिए वह गरीब, वंचित, शोषित, पिछडे, दलित, उपेक्षित वर्ग का दर्द समझते है।

वह जानते है कि एक गरीब के लिए पक्के मकान, शौचालय, गैस कनेक्शन, बिजली-पानी, बैंक के खाते तथा किसान के लिए सम्मान निधि की अहमियत क्या है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी को आप सभी लोगों का स्नेह और शक्ति के रूप में आर्शीवाद प्राप्त हो ताकि देश का विकास, गरीब की खुशहाली, आत्मनिर्भर भारत का संकल्प और भी तेज गति से पूर्ण हों तथा मां भारती का विश्व में जयगान हो।

sewa saptah par chashma vitran-6

ये भी देखें: अयोध्या में फिल्मी स्टार्स: ख़ास होगी रामलीला, ये एक्टर निभाएंगे रामायण के किरदार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर को पार्टी सेवा सप्ताह के रूप में

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर को पार्टी सेवा सप्ताह के रूप में 14-20 सितम्बर तक मना रही है। प्रदेश के सभी जनपदों में कल रक्तदान के साथ ही प्लाज्मा डोनेट किया गया। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लगभग 6000 यूनिट रक्तदान किया। आज प्रदेश के सभी जिलों में नेत्र परीक्षण के साथ चश्मा वितरण भी किया जा रहा है।

ये भी देखें: Jio का तोहफा: लॉन्च किया क्रिकेट प्लान्स, अब घर बैठे देखें IPL

कल पार्टी के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय के 70 सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाएगें। इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में वृक्षारोपण, स्वच्छता, दिव्यांगों को उपकरण वितरण जैसे जनसरोकार के कार्यों से पार्टी के कार्यकर्ता जुडेगें। उन्होंने कहा कि पार्टी सेवा सप्ताह के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को बेबिनार के माध्यम से डिजिटल प्लेटफार्म पर विभिन्न वर्गों के बीच लेकर पहुंचेगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story