×

मोदी की होंगी 750 रैलियांः 10 करोड़ लोगों तक ऐसे पहुंचेगी भाजपा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिखित एक पत्र जिसमें आत्मनिर्भर भारत का संकल्प, विश्व कल्याण हेतु भारत की भूमिका और कोविड-19 के फैलने से बचाव के लिए सावधानियां और स्वस्थ रहने के लिए अच्छी आदतों के संकल्प के आह्वान को देशभर में 10 करोड़ घरों तक पहुंचाना है।

राम केवी
Published on: 26 May 2020 8:59 AM GMT
मोदी की होंगी 750 रैलियांः 10 करोड़ लोगों तक ऐसे पहुंचेगी भाजपा
X

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के एक साल पूरा होने के अवसर पर भाजपा पूरे देश में कम से कम 750 रैलियां करेगी। भाजपा इस एक साल को ऐतिहासिक उपलब्धियों का साल बताएगी

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा राज्यों के अध्यक्षों के लिए जारी किए गए एक पत्र के अनुसार, राष्ट्रीय और राज्य नेतृत्व द्वारा 1,000 सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे। ये वर्चुअल सम्मेलन इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए आयोजित किये जाएंगे। सभी कार्यक्रमों का फोकस प्रधान मंत्री के 'आत्म निर्भर और स्थानीय के लिए मुखर भारत' अभियान होंगे। 30 मई को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा करेंगे।

श्री मोदी 24 मई 2019 को 2014 के मुकाबले और भी बड़े बहुमत से सत्ता में वापस आए थे। पार्टी सभी मंडलों में फेस मास्क और सैनिटाइज़र भी वितरित करेगी।

भाजपा डिजिटल मीडिया का करेगी उपयोग

इंटरनेट का उपयोग करते हुए 1,000 सम्मेलन भी होंगे। कोरोनोवायरस लॉकडाउन और राजनीतिक बैठकों पर प्रतिबंध के कारण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए भाजपा आयोजनों के लिए प्रौद्योगिकी की ओर रुख कर रही है।

वर्ष "ऐतिहासिक उपलब्धियों" से भरा रहा है, जिसमें अनुच्छेद 370 के उस उपबंध की समाप्ति जिसने जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार दिया था और ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून से मुस्लिम महिलाओं का कल्याण। इसके अलावा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ होना आदि उपलब्धियों को इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा।

इसे भी पढ़ें

केंद्र सरकार का पावर सेक्टर पैकेज बना निजी बिजली घरानों का राहत पैकेज

पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताया और कहा कि पहले साल में उनकी सरकार ने लोगों की दशकों पुरानी आकांक्षाओं और सपनों को पूरा किया है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम 30 मई को शुरू होगा और एक महीने तक जारी रह सकता है।

भाजपा ने अपने सदस्यों को COVID संकट के दौरान सरकार की उपलब्धियों और कल्याणकारी कार्यों को साझा करने के लिए बूथ स्तर पर व्हाट्सएप समूह बनाने के लिए भी कहा है।

नड्ड़ा समेत कई केंद्रीय मंत्री करेंगे 150 प्रेस कांफ्रेंस

जे पी नड्डा फेसबुक लाइव के माध्यम से लोगों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के नेता इस संबंध में देश भर में 150 से अधिक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

पार्टी ने सरकार के "आत्मनिर्भरता" पर ध्यान केंद्रित करने के मंत्र से जुड़ते हुए अपने सदस्यों को स्थानीय और 'स्वदेशी' उत्पादों का उपयोग करने का संकल्प लेने को कहा है और सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करते हुए इन्हें समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें

मोदी सरकार का एक साल: जश्न का मेगा प्लान, इतना भव्य होगा आयोजन

भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिखित एक पत्र जिसमें आत्मनिर्भर भारत का संकल्प, विश्व कल्याण हेतु भारत की भूमिका और कोविड-19 के फैलने से बचाव के लिए सावधानियां और स्वस्थ रहने के लिए अच्छी आदतों के संकल्प के आह्वान को देशभर में 10 करोड़ घरों तक पहुंचाना है।

पार्टी के सदस्यों को सरकार द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज पर प्रकाश डालने के लिए कहा गया है और इस अवसर पर जनता के बीच सैनिटाइटर और मास्क वितरित करने के लिए भी कहा गया है।

राम केवी

राम केवी

Next Story