मोदी सरकार का एक साल: जश्न का मेगा प्लान, इतना भव्य होगा आयोजन

भाजपा केंद्र में सरकार के एक साल पूरे होने का राष्ट्रीय स्तर पर जश्न मनाने की तैयारी में हैं। इसके लिए भव्य आयोजन होने वाला है। हालंकि लॉकडाउन के कारण ये आयोजन नियमों के मुताबिक़ ही किया जाना है। जिसके लेकर भाजपा ने प्लान बना लिया है।

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल 30 मई को पूरा होने वाला है। मोदी सरकार के लिए ये किसी उपलब्धि से कम नहीं कि बीते एक साल में केंद्र ने कई बड़े और ऐतिहासिक फैसले लिए। अब भाजपा केंद्र में सरकार के एक साल पूरे होने का राष्ट्रीय स्तर पर जश्न मनाने की तैयारी में हैं। इसके लिए भव्य आयोजन होने वाला है। हालंकि लॉकडाउन के कारण ये आयोजन नियमों के मुताबिक़ ही किया जाना है। जिसके लेकर भाजपा ने प्लान बना लिया है।

देशभर में 10 करोड़ घरों तक पहुंचाना भाजपा का लक्ष्य

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोविद 19 के संकट के बीच पार्टी का लक्ष्य देशभर में 10 करोड़ घरों तक पहुंचाना है। इस दौरान पार्टी आत्मनिर्भर भारत, कोरोना को के फैलने से रोकने और बचाव व स्वस्थ रहने के लिए सावधानी बरतने को लेकर देशवासियों का आह्वान करेगी।

 

देशवासियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा पत्र

देशवासियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पत्र लिखा है, जिसे कार्यकर्ता घर घर पहुंचाएंगे। इसके लिए कार्यकर्ता दो के समूह में रहेंगे। वहीं कंटेनमेंट जोन, क्वारंटाइन सेंटर और सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचेंगे।

ये भी पढ़ेंः सीमा पर चीन की नापाक हरकत, भारत ने दिया करारा जवाब

भाजपा करेगी डिजिटिल सम्पर्क के जरिये आयोजन

पूरे देश को इस आयोजन से जोड़ने के लिए भारत के 150 मीडिया सेंटरों में पूरे सप्ताह प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का सम्बोधन फेसबुक लाइव होगा।

27 से तीन दिन का बूथ स्तरीय विशेष अभियान

27, 28 और 29 मई को तीन दिन का विशेष अभियान चलाया आएगा, जिसमें व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाएगा। इसके लिए हर बूथ पर नए व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना से राहत -बचाव् के लिए सरकार छोटे छोटे वीडियो बना कर प्रसारित करेगी। ये वीडियो स्थानीय भाषा में अनुवादित होंगे।

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार के पांच ऐतिहासिक फैसले, एक साल में इतना बदल दिया भारत

750 से ज्यादा वर्चुअल रैली

लॉकडाउन के बीच भाजपा इस जश्न को वर्चुअल तौर पर मनाएगी। 750 से ज्यादा वर्चुअल रैली का आयोजन किया जाएगा। इसके अंतर्गत बडे राज्यों में काम से कम दो रैली और छोटे राज्यों में एक रैली होना निश्चित है।

1000 वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस

बीजेपी 1000 वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी, जिसे राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व संबोधित करेंगे। इस दौरान 40 मिनट के सम्बोधन और 20 मिनट का संवाद सत्र की योजना है। इसके अलावा पार्टी सभी मंडल में फेस कवर और सैनिटाइजर बांटेगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।