×

कारोबारी का टूटा सपना: लाखों रुपए बन गए रद्दी, सालों की मेहनत पर लगा दीमक

ट्रंक में रखे करीब पांच लाख रुपये दीमक लगने की वजह से रद्दी में बदल चुके थे। यह देख बिजली काफी ज्यादा निराश हो गया। उसके मेहनत से कमाए पैसे रद्दी बन चुके थे। 

Shreya
Published on: 17 Feb 2021 8:53 AM GMT
कारोबारी का टूटा सपना: लाखों रुपए बन गए रद्दी, सालों की मेहनत पर लगा दीमक
X
कारोबारी का टूटा सपना: लाखों रुपए बन गए रद्दी, सालों की मेहनत पर लगा दीमक

कृष्णा: कहते हैं कि जिंदगी जीने के लिए तीन चीजें जरूरी होती हैं और वो हैं रोटी, कपड़ा और मकान। लोग इन चीजों को पाने के लिए खूब मेहनत करते हैं। वहीं, जब बात आती है घर की तो सभी अपने सपनों का मकान बनाना चाहते हैं। आंध्र प्रदेश में भी एक कारोबारी ने अपना आलीशान घर बनवाने का सपना देखा और इसके लिए खूब पैसे भी जमा किए, लेकिन अब वहीं पैसे रद्दी में बदल गए हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला

जी हां, जो पैसे कारोबारी कब से इकट्ठा कर रहा था, वो महज रद्दी बन कर रह गए। ये पूरा मामला आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले से सामने आया है। दरअसल, कृष्णा जिले के माइलवारम में एक कारोबारी सूअरों को खरीदने-बेचने का काम करता था। इस कारोबारी का नाम बिजली जमालय है। वह अपनी सभी आमदनी बैंक में जमा कराने के बजाय अपने घर में एक ट्रंक में रख देता था।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, बेचेगी इस हेरिटेज रेल लाइन को, हो रहा करोड़ों का घाटा

money (फोटो- सोशल मीडिया)

खुद के लिए आलीशान घर बनवाना चाहता था कारोबारी

कारोबारी का सपना था कि वो इन पैसों से खुद के लिए एक आलीशान घर बनवाएगा। हालांकि जब एक दिन कारोबारी ने उस ट्रंक को खोलकर देखा तो उस पैरों तले जमीन ही खिसक गई। क्योंकि ट्रंक में रखे करीब पांच लाख रुपये दीमक लगने की वजह से रद्दी में बदल चुके थे। यह देख बिजली काफी ज्यादा निराश हो गया। उसके मेहनत से कमाए पैसे रद्दी बन चुके थे।

यह भी पढ़ें: खबरदार: बन सकती है जान पर, इस नए खतरे से रहें सावधान

पुलिस ने इसलिए दर्ज किया केस

इसके बाद कारोबारी ने सोचा कि अब ये पैसे काम के नहीं रहे तो इन्हें बच्चों के बीच बांट देता हूं, ताकि वो इससे खेल ही लें। लेकिन यहां भी किस्मत उसकी खराब निकली। दरअसल, एक दिन जब बच्चे नोटों से खेल रहे थे तो किसी की नजर उन पर पड़ गई और उसने पुलिस को इस बारे में सूचना दे दी। जिसके बाद पुलिस जब मौके पर पहुंची तो भारी मात्रा में दीमक लगे हुए नोटों को देखकर दंग रह गई। फिलहाल पुलिस ने नोटों को जब्त कर कारोबारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: यात्रियों के लिए गुड न्यूज: इस दिन से चलेंगी लोकल ट्रेनें, यहां देखें पूरी डिटेल्स

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story