×

गिरफ्तार TMC नेता: फंस गए मनी लॉन्ड्रिंग केस में, ईडी की बड़ी कार्रवाई

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में केडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड पर लोगों को करीब 1900 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है।

SK Gautam
Published on: 13 Jan 2021 8:26 AM GMT
गिरफ्तार TMC नेता: फंस गए मनी लॉन्ड्रिंग केस में, ईडी की बड़ी कार्रवाई
X
गिरफ्तार TMC नेता: फंस गए मनी लॉन्ड्रिंग केस में, ईडी की बड़ी कार्रवाई

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में विधान सभा के होने वाले चुनाव के कारण राजनीतिक सरगर्मी दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है, इस बीच बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता केडी सिंह के ऊपर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) से जुड़े मामले में केडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड पर लोगों को करीब 1900 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है।

1900 करोड़ रुपये का घोटाला

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल जारी है। आपको बता दें कि केडी सिंह राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं। प्रवर्तन निदेशालय की उनपर लंबे वक्त से नजर थी। KD सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड पर ED ने 2016 में केस दर्ज किया था।

kd singh

ये भी देखें: शमशेर बहादुर सिंह: ऐसे कवि जो सहज रहे सरल नहीं, गायत्री मंत्र बोलते त्यागा शरीर

ये मामला PMLA के तहत दर्ज किया गया था। आरोप था कि इस कंपनी ने लोगों को करीब 1900 करोड़ रुपये का चूना लगाया था। SEBI की ओर से कंपनी, इसके डायरेक्टर और शेयर होल्डर्स पर मामला दर्ज किया गया था।

ed

केडी सिंह की संपत्ति को सीज किया जा चुका है

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इससे पहले भी केडी सिंह की संपत्ति को सीज किया गया था। केडी सिंह की करीब 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी, जिसमें रिजॉर्ट, शोरूम और बैंक खाते भी शामिल थे। केडी सिंह के ठिकानों पर ईडी पहले भी छापेमारी कर चुकी है।

ये भी देखें: पोलियो टीकाकरण अभियान टला, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताई वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story