×

आ रही बारिश ही बारिश: 3-4 दिनों तक बरसेगा झमाझम पानी, इन राज्यों में येलो अलर्ट

देशभर में मौसम ने फिर से तेजी से अपना मिजाज बदलना शुरू कर दिया है। जिसके चलते कई राज्यों में बारिश होने की वजह से मौसम काफी सुहावना हो गया है और चिलचिलाती धूप से लोगों को राहत का एहसास भी हुआ है।

Newstrack
Published on: 12 Sep 2020 11:52 AM GMT
आ रही बारिश ही बारिश: 3-4 दिनों तक बरसेगा झमाझम पानी, इन राज्यों में येलो अलर्ट
X
देशभर में मौसम ने फिर से तेजी से अपना मिजाज बदलना शुरू कर दिया है। जिसके चलते कई राज्यों में बारिश होने की वजह से मौसम काफी सुहावना हो गया है।

नई दिल्‍ली। देशभर में मौसम ने फिर से तेजी से अपना मिजाज बदलना शुरू कर दिया है। जिसके चलते कई राज्यों में बारिश होने की वजह से मौसम काफी सुहावना हो गया है और चिलचिलाती धूप से लोगों को राहत का एहसास हुआ है। जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार से अगले एक हफ्ते तक मध्य भारत के राज्यों में मानसून एक्टिव रहेगा। साथ ही मध्य भारत के महाराष्ट्र के मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात और पूर्वी राजस्थान तक मानसून क्रियाशील रहेगा।

ये भी पढ़ें... खतरे में बॉलीवुड: 80% सितारे फंसने की कगार पर, ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू

कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना

तेजी से बदलते मौसम को लेकर भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले 3-4 दिनों के दौरान उप हिमालयी क्षेत्र पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्‍तर भारत के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

ऐसे में 12 सितंबर से ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात में बारिश की तीव्रता में वृद्धि की संभावना जताई है। इन क्षेत्रों में अगले 3-4 दिनों के दौरान भारी बारिश में गिरावट की भी संभावना है।

rain फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...चीन कांपा 3 रत्नों से: एक झटके में करेगें चकना-चूर, दफन होंगे नापाक इरादें

जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, बिहार, मप्र, छत्तीसगढ़, झारखंड, विदर्भ, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, तेलंगाना, तटीय आंध्र, तटीय केतका, केरल, रायलसीमा , कोंकण और गोवा में भारी बारिश होने की उम्मीद जाहिर की है।

ये भी पढ़ें...देखें वीडियो: रिया ने लिया सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह सहित इन लोगों के नाम!

इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी

ऐसे में राजस्थान में 15 सितंबर के आसपास एक बार फिर से बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। विभाग ने बताया कि एक सिस्टम के सक्रिय होने से प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है।

बारिश की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने 15 सिंतबर को भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, चित्तौड़, डूंगरपुर, झालवाड़, कोटा, राजसमंद, प्रतापगढ, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, पाली और जालौर के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए बादलों के गरजने के साथ बारिश की संभावनाएं जताई हैं।

ये भी पढ़ें...Varun Dhawan ने शेयर की गर्लफ्रेंड संग तस्वीर, बताया लाइफ में उनकी अहमियत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story