×

बैंक बंद 11 दिन: जल्दी-जल्दी निपटा लें सारे काम, लगातार रहेगी बंदी

नवंबर के इस महीनें ने कई त्योहारों को अपने में ही समेट लिया है। त्योहारों की आड़ में कर्मचारियों को भी ज्यादा से ज्यादा छुट्टियों की उम्मीद लगी रहती है। बैंक में ग्राहकों को हर रोज ही काम लगा रहता है। इस महीने दो बार लगातार तीन-तीन दिन बैंक बंद रहेंगे।

Newstrack
Published on: 6 Nov 2020 6:30 AM GMT
बैंक बंद 11 दिन: जल्दी-जल्दी निपटा लें सारे काम, लगातार रहेगी बंदी
X
सबसे खास बात इस योजना की ये है कि केवल जीते जी ही नहीं, बल्कि मरने के बाद भी परिवार को आर्थिक रूप से सहायता मिलती रहती है।

नई दिल्ली। त्योहारों वाले इस महीने में बैंक ग्राहकों को काफी सचेत रहने की जरूरत है। जीं हां 30 दिन वाले इस नवंबर माह में 11 दिन बैंक बंद रहेंगी। जिससे ग्राहकों को जरा सी लापरवाही के चलते तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में बैंक ग्राहक छुट्टियों को ध्यान में रखकर पहले ही अपना जरूरी से जरूरी काम निपटा लें। ऐसे में इतनी छुट्टियों के बाद भी बैंक कर्मचारियों को बड़ी दिक्कत इस बात से है कि इस बार दिवाली और परेवा की सेकेंड सटर-डे(Second Saturday) और संडे(Sunday) वाली दोनों छुट्टियां बेकार हो गई है।

ये भी पढ़ें... KBC की पहली करोड़पति: 20 साल से कर रही थी तैयारी, ऐसी है नाजिया की कहानी

अपने जरूरी काम समय से निपटा लें

नवंबर के इस महीनें ने कई त्योहारों को अपने में ही समेट लिया है। त्योहारों की आड़ में कर्मचारियों को भी ज्यादा से ज्यादा छुट्टियों की उम्मीद लगी रहती है। बैंक में ग्राहकों को हर रोज ही काम लगा रहता है। इस महीने दो बार लगातार तीन-तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। जिसकी चलते से बैंक से ताल्लुक रखने वाले लोगों को ध्यान रखना होगा कि वे अपने जरूरी काम समय से निपटा लें।

लेकिन बैंक कर्मचारियों को छुट्टियों की जानकारी तो उन्हें पहले से कैलेंडर में थी लेकिन घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव की वजह से तीन नवंबर की एक छुट्टी अतिरिक्त मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली की हवा हुई जहरीली: लोगों की खतरे में जान, प्रदूषण ने तोड़े सारे रिकार्ड

ऐसे में इसके अलावा ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन ने 26 नवंबर की हड़ताल की घोषणा भी अक्टूबर में कर दी है। इस हड़ताल को लेकर अभी बातचीत का दौर जारी है। इस महीने 14, 15 व 16 तारीख को लगातार तीन दिन बैंक बंद रहेंगे, वहीं 28, 29 व 30 तारीख को फिर बैंक लगातार तीन दिन तक बंद रहेंंगें।

bank फोटो-सोशल मीडिया

नवंबर में बैंकों की छुट्टियों

- 01 नवंबर -रविवार।

- 03 नवंबर -विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव के चलते अवकाश।

- 08 नवंबर -रविवार।

- 14 नवंबर -दूसरा शनिवार और दीपावली।

- 15 नवंबर -परेवा और रविवार।

ये भी पढ़ें...भारत ने 75 देशों के साथ मिलकर उठाया ये बड़ा कदम, थर-थर कांप उठेंगे आतंकी

दिवाली के बाद की छुट्टियां

- 16 नवंबर -भाई दूज।

- 22 नवंबर -रविवार।

- 26 नवंबर -ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन की हड़ताल।

- 28 नवंबर -चौथा शनिवार।

- 29 नवंबर -रविवार।

- 30 नवंबर -कार्तिक पूर्णिमा।

ये भी पढ़ें...रांची: मंदिर परिसर में युवती का शव फंदे से लटकता मिला, जांच में जुटी पुलिस

Newstrack

Newstrack

Next Story