वायरल हो रही बाढ़ में 3 महीने के मासूम की तस्वीर, सच्चाई जानकर रो देंगे आप

बिहार में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। प्रदेश में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। इस बीच एक तीन महीने की बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को देखकर लोग अपनी आखों के आंसू को नहीं रोक पा रहे हैं।

पटना: बिहार में बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। प्रदेश में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। इस बीच एक तीन महीने की बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को देखकर लोग अपनी आखों के आंसू को नहीं रोक पा रहे हैं।

तस्वीर में दिखाई दे रहा है बाढ़ के पानी में दिखाई दे रहा है। वायरल तस्वीर के बारे में लोग कह रहे हैं कि बाढ़ की वजह से बच्चे की मौत हुई, लेकिन जब इस खबर की पड़ताल की गई तो दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यह पूरा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के शीतलपट्टी गांव का है। यहां पिछले दिनों तीन मासूम बच्चों की बागमती नदी में डूबने से मौत हो गई थी और उन्हीं में से एक बच्चा अर्जुन राम है जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

यह भी पढ़ें…मायावती के भाई पर इनकम टैक्स का बड़ा एक्शन, जब्त हुई करोड़ों की संपत्ति

यह तीनों मासूम बच्चों एक ही परिवार के थे। यह घटना 16 जुलाई की है। इसमें 3 माह के मासूम अर्जुन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर नदी में डूबने की वजह से मौत की बात कही जा रही है। लेकिन जब मामले की छानबीन की गई तो सच्चाई कुछ और ही सामने आई।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक बच्चों की मां रीना देवी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। उसका शत्रुघ्न राम पंजाब में रहकर मजदूरी का काम करता है। पैसे को लेकर दोनों में हमेशा विवाद होता था। घटना से कुछ दिन पहले शत्रुघ्न की बहन से भी रीना देवी का विवाद हुआ था।

यह भी पढ़ें…अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 2 अगस्त से रोजाना होगी सुनवाई

कहा जा रहा है महिला तनाव और पारिवारिक विवाद के कारण अपने चार बच्चों को लेकर नदी में कूद गई। इसमें से एक बच्चे और महिला को गांव वालों ने काफी मशक्कत के बाद बचा लिया था। वहीं रीना देवी का कहना है कि वह कपड़ा धोने के लिए नदी गई थी। इसी दौरान पांव फिसलने से अर्जुन नदी में गिर गया। उसे बचाने के लिए अन्य तीन बच्चे और वह खुद नदी में कूद गई थी।

यह भी पढ़ें…PAK ने कुलभूषण जाधव केस पर खर्च किए 20 करोड़, 1 रुपये में भारत ने जीता केस

महिला का पति जब पंजाब से आया तो पूरी सच्चाई सामने आई। पता लगा कि बाढ़ का कहर बताकर मृत मासूम की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही थी, उसकी सच्चाई कुछ और ही है। इन तीन बच्चों की मौत की जिम्मेदार उनकी मां ही है।