×

फ्री में movies: You tube लाया ढेरो तोहफे, 10 दिन तक मजा ही मजा

भयावह महामारी कोरोना से लड़ने के लिए कुछ प्रमुख फिल्म फेस्टिवल एक साथ शामिल हो रहे हैं। ट्रिबेका एंटरप्राइजेज और यूट्यूब ने ‘We are one: A नामक एक ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल’ की घोषणा की है।

Vidushi Mishra
Published on: 28 April 2020 11:51 AM GMT
फ्री में movies: You tube लाया ढेरो तोहफे, 10 दिन तक मजा ही मजा
X
फ्री में movies: You tube लाया ढेरो तोहफे, 10 दिन तक मजा ही मजा

नई दिल्ली। भयावह महामारी कोरोना से लड़ने के लिए कुछ प्रमुख फिल्म फेस्टिवल एक साथ शामिल हो रहे हैं। ट्रिबेका एंटरप्राइजेज और यूट्यूब ने ‘We are one: A नामक एक ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल’ की घोषणा की है। इस फेस्टिवल में दुनिया भर की नई और क्लासिक फिल्में दिखाई जाएंगी। बता दें, ये कार्यक्रम कल से बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, सनडांस फिल्म फेस्टिवल, सिडनी फिल्म फेस्टिवल, टोक्यो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल, वेनिस फिल्म फेस्टिवल, न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टिवल और कान्स फिल्म के प्रोग्रामिंग के साथ 10 दिनों तक चलेगा।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी एक्टर इरफान खान की तबीयत गंभीर, ICU में भर्ती

परेशानी से उबरने की आवश्यकता

इसकी घोषणा ट्रिबेका एंटरप्राइजेज और ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल के सह-संस्थापक और सीईओ जेन रोसेंथल ने एक प्रेस कॉंफ्रेंस में कहा, 'हम अक्सर दुनिया भर में मदद करने के लिए सीमाओं और मतभेदों के बीच लोगों को प्रेरित करने और एकजुट करने में फिल्म की विशिष्ट शक्तिशाली भूमिका के बारे में बात करते हैं। अभी दुनिया में सभी को इस परेशानी से उबरने की आवश्यकता है।'



एक ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल ‘We are one दुनिया भर के दर्शकों को मनोरंजन और थोड़ी राहत देने के लिए क्यूरेटर, कलाकारों और कहानीकारों को एकजुट करता है।

हमारे असाधारण फेस्टिवल पार्टनर और यूट्यूब के साथ काम करने में हमें उम्मीद है कि हर किसी को इस बात का अर्थ मिल जाए कि हर फेस्टिवल कितना अनूठा है और फिल्म की कला और शक्ति की सराहना करता है।

ये भी पढ़ें... खेल-खेल में: क्रिकेट खेल रहे बच्चों ने खोदी जमीन, मिला चांदी के सिक्के से भरा घड़ा

7 जून तक आनंद उठा सकते

जानकारी के लिए बता दें कि यू-ट्यूब पर ये प्रोग्रामिंग मुफ्त में उपलब्ध होगी, दर्शकों को विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ-साथ बाकी रिलीफ पार्टनर को दान करने का ऑप्शन मिलेगा। ‘We are one: A ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल’ 29 मई से शुरू होकर 7 जून तक आनंद उठा सकते हैं।

इस पर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है। और लिखा है, ‘यू-ट्यूब 10 दिनों के लिए डिजिटल फिल्म फेस्टिवल के लिए मेज़बानी करेगा।

जिसे 20 से अधिक इंटरनेशनल फिल्म ने कोविड-19 राहत प्रयासों के लिए धन जुटाने में मदद करने के लिए को-क्यूरेट किया है। सभी प्रोग्रामिंग दुनिया भर के दर्शकों के लिए मुफ्त होगी। हम एक हैं।’

ये भी पढ़ें... बुलंदशहर हत्याकांड: साधुओं की हत्या को लेकर उद्धव ठाकरे ने CM योगी से की चर्चा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story