×

सांसद ने उठाया सदन में फीस माफ़ी का मुद्दा, बार एसोसिएशन ने जताया आभार

राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेई ने कोरोना काल में स्कूल और विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों की फीस माफी का मुद्दा उठाया। बार एसोसिएशन ने इसपर आभार जताया।

Shivani
Published on: 20 Sep 2020 4:48 PM GMT
सांसद ने उठाया सदन में फीस माफ़ी का मुद्दा, बार एसोसिएशन ने जताया आभार
X

नई दिल्लीः संसद में मॉनसून सत्र चल रहा है। इस दौरान राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेई ने कोरोना काल में स्कूल और विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों की फीस माफी का मुद्दा उठाया। अशोक वाजपेयी ने कहा कि कोविड-19 के कारण दुनिया के अन्य देशों की तरह भारत की भी अर्थ व्यवस्था पर असर पड़ा। निजी क्षेत्र के कामगारों की नौकरियां चली गयीं। व्यापार तथा उद्योग प्रभावित हुए। ऐसे में जो अल्प आय वर्ग और कामगारों के बच्चे सरकारी और निजी क्षत्र के स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करते थे। उनके ऊपर स्कूल कोरोना काल की फीस जमा करने का दबाव डाला जा रहा है।

सांसद अशोक बाजपेयी ने राज्यसभा में उठाय़ा फीस माफ़ी का मुद्दा

राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेयी ने सदन का ध्यान आकृषित करते हुए सरकार से माँग की कि गरीब बच्चों की फीस कोरोना काल में माफ़ कर दी जाये या सरकार वैकल्पिक अदायगी की व्यवस्था करे।

rajya sabha

सेंट्रल बार एसोसिएशन ने जताया सांसद का आभार

सेंट्रल बार एसोसिएशन ने फीस माफी का मुद्दा उठाने को लेकर राज्यसभा सांसद अशोक बाजपेयी का आभार जताया।बार एसोसिएशन लखनऊ के महामंत्री संजीव पांडेय ने कहा कि देश के इस बेहद अहम मुद्दे को सांसद अशोक बाजपेयी के बारे में हमने बात की और उनसे आग्रह किया कि वह इस मसले को देश के सर्वोच्च सदन में उठाएं। उन्होंने हमारा और उन लाखों अभिभावकों की बात को गंभीरता से लेकर इसको सदन में अवगत कराया।

ये भी पढ़ेंः राज्यसभा में कृषि विधेयकों पर हंगामा, राजनाथ सिंह बोले- जो हुआ वो शर्मनाक था

महामंत्री संजीव पांडेय ने इसके लिए सांसद को आभार देते हुए कहा कि राष्ट्र का अभिभावक आपको राष्ट्र के भविष्य की पीड़ा को महसूस करने वाले देश के संवेदनशील नेता के रूप मे देख रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story