×

शिवराज सरकार का खेल! किसान पिटाई केस में हटाए थे अधिकारी, अब दिया तोहफा

मध्य प्रदेश के गुना में दलित दंपत्ति पर पुलिस की पिटाई और आत्महत्या का मामला ठंडा होने लगा तो उस समय हटाए गए अफसरों को अब सौगाते मिलना शुरू हो गयी।

Shivani
Published on: 1 Aug 2020 5:20 AM GMT
शिवराज सरकार का खेल! किसान पिटाई केस में हटाए थे अधिकारी, अब दिया तोहफा
X
MP Farmer beaten case guna EX collector appointed tourism department MD

भोपाल. मध्य प्रदेश के गुना में दलित दंपत्ति पर पुलिस की पिटाई और आत्महत्या का मामला ठंडा हो गया तो उस समय हटाए गए अफसरों को अब सौगाते मिलना शुरू हो गयी। कानून व्यवस्था संभालने में फेल और पीड़ितों के उत्पीड़न के मामले में मुक्यमंत्री शिवराज सिंह ने कलेक्टर एस विश्वनाथन और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया था लेकिन मामला ठंडा होते ही आईएएस विश्वनाथन को पर्यटन विकास निगम का एमडी बना दिया गया।

गुना में किसान दंपत्ति की पिटाई का मामला:

मध्यप्रदेश के गुना में 15 जुलाई को दलित किसान परिवार से मारपीट का मामला सामने आया था। जगनपुर में कॉलेज के लिए आरक्षित जमीन पर कब्जा हटाने पहुँचे पुलिसकर्मियों ने किसान राजकुमार अहिरवार और उसकी पत्नी की बर्बरता से पिटाई कर दी थी। किसान दंपत्ति के मासूम बच्चों के सामने उनकी जमकर पिटाई हुई। बेरहमी से पिटाई में घायल दम्पति ने पुलिस और अधिकारियों के सामने ही जहर खा लिया था। वहीं इस पूरे प्रकरण का वीडियो वायरल हुआ तो राज्य में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ेंः दिग्गज नेता की बेटी है ये खूबसूरत लेडी: बोलीं-5 अगस्त कश्मीर के लिए काला दिन

सीएम शिवराज ने लिया था एक्शन, कलेक्टर-एसपी को हटाया

मामला संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कड़ी कार्रवाई करते हुए कलेक्टर एस विश्वनाथन और गुना एसपी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया था। मामले में अधिकारियों और पुलिस जांच की बात भी कही गयी। गुना की इस घटना पर जमकर सियासत हुई लेकिन इन दोनों अधिकारियों को सीएम ने खुद पद से हटाया था।

ये भी पढ़ेंः यूपी बना अपहरण का केंद्र: फिर अगवाकर हत्या, 8 दिनों तक ड्रोन उड़ाती रही पुलिस

आईएएस विश्वनाथन को मिला एमडी पद

वहीं अब घटना का एक महीना भी पूरा नहीं हुआ और सरकार ने विश्वनाथन को एमडी (MD) का तोहफा दिया है। उन्हें पर्यटन विकास निगम का एमडी बनाया गया है। शिवराज सरकार ने इस बाबत आदेश जारी किया है। जिसके मुताबिक़, प्रदेश शासन में उप सचिव और 2008 बैच के आईएएस एस विश्वनाथन को पर्यटन विकास निगम का एमडी बनाया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story