×

दिग्गज नेता की बेटी है ये खूबसूरत लेडी: बोलीं-5 अगस्त कश्मीर के लिए काला दिन

जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया गया था। इसके खिलाफ एक बार फिर से आवाजें उठने लगी हैं। एक साल बाद एक बार फिर से इस मुद्दे को गरमाने का काम जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने किया है।

Newstrack
Published on: 1 Aug 2020 4:56 AM GMT
दिग्गज नेता की बेटी है ये खूबसूरत लेडी: बोलीं-5 अगस्त कश्मीर के लिए काला दिन
X

जम्मू: जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया गया था। इसके खिलाफ एक बार फिर से आवाजें उठने लगी हैं। एक साल बाद एक बार फिर से इस मुद्दे को गरमाने का काम जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने किया है।

उन्होंने कहा है कि 5 अगस्त हमारे लिए काला दिन है। ये हमारे लिए एतिहासिक दिन नहीं है। जम्मू-कश्मीर में खौफ का वातावरण बनाया जा रहा है। यहां किसी को बोलने की आजादी नहीं है।

मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकती हूं कि पता नहीं क्यों गृह मंत्रालय ने मेरी मां को कैद में रखा है, संदेश ये है कि ये मेरी मां के मामले को एक नजीर बनाना चाहते हैं।" बता दें कि पिछले साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा वाले भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 को नरेंद्र मोदी सरकार ने निष्प्रभावी कर दिया था। इस फैसले से पहले जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राज्य के दर्जनों नेताओं को हिरासत में लिया था।

जम्मू कश्मीर: सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

तीन महीने के लिए बढ़ी महबूबा की नजरबंदी

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की हिरासत को केंद्र सरकार ने शुक्रवार को तीन महीने तक के लिए और बढ़ा दिया है। केंद्र ने उन्हें जन सुरक्षा कानून के तहत नजरबंद रखा है। साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के समय से महबूबा मुफ्ती कस्टडी में हैं।

संयुक्त राष्ट्र में बोले पीएम मोदी, हमने दुनिया को युद्ध नहीं, बुद्ध दिए

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ सामूहिक संघर्ष की जरूरत

अनुच्छेद 370 पर बोलते हुए इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के खिलाफ सामूहिक संघर्ष की जरूरत है। वसीम बारी की हत्या इस बात का सबूत है कि 370 को हटाने से ही आतंकवाद खत्म नहीं हो जाएगा।

यहां पर खौफ का वातावरण तैयार किया गया है। सभी लोग जेल में हैं।

IMPACT: काशी के घाटों की मरम्‍मत करेगा NTPC, मोदी ने दिए 200 करोड़

Newstrack

Newstrack

Next Story