सरकार ला रही नया टैक्स, अब लव जिहाद-गौकैबिनेट के बाद बड़ा ऐलान

शिवराज सरकार ने गौ सेवा कर लाने का संकेत तो दे दिया है, लेकिन ये कर कितना होगा, इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मगर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कर काफी कम होगा। इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में गोशाला संचालन के लिए कानून बनाने की बात कहा है।

shivraj sarkar

सरकार ला रही नया टैक्स, अब लव जिहाद-गौकैबिनेट के बाद बड़ा ऐलान (photo- social media)

भोपालः लव जिहाद, गौकैबिनेट के बाद मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान अब गौ सेवा कर लाने पर विचार कर रही हैं। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने गो सेवा कर लगाने की बात कहीं थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जमसभा में कहा था कि हमारी हिन्दू सभ्यता के अनुसार पहली रोटी गाय के लिए निकाली जाती है, और अंतिम रोटी कुत्ते के लिए। इसलिए शिवराज सरकार गौसेवा और इनके कल्याण के लिए गौ सेवा कर लाने का प्लान कर रही हैं।

शिवराज सरकार ने गौ सेवा कर लाने का दिया संकेत

शिवराज सरकार ने गौ सेवा कर लाने का संकेत तो दे दिया है। लेकिन ये कर कितना होगा, इस पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मगर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कर काफी कम होगा। इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में गोशाला संचालन के लिए कानून बनाने की बात कहा है। इन गोशालाओं के लिए एक नोडल अधिकारी की तैनात किया जाएगा।

ये भी देखें: मास्क न पहनने पर युवक ने रोका तो गुस्से में तिलमिला उठे कार सवार, चढ़ा दी गाड़ी! 

gauseva

सीएम शिवराज ने गाय सेवा से जुड़ी दी जानकारी

सालरिया में जनसभा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान गाय सेवा से जुड़ी कई विशेष महत्वपूर्ण बातों पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि गोमूत्र का इस्तेमाल दवाइयां बनाने के लिए भी किया जाता है, जिससे कई तरह की बीमारियों का राहत दिलाता है। उन्होंने आगे कहा कि जो अंग्रेजी दवाइयों से फायदा नहीं होता है, या फिर वह बीमारियों को बढ़ा देती है, लेकिन गोमूत्र से बनी दवाइयों से ऐसा कोई नुकसान नहीं होता है। इसके अलावा शिवराज सरकार जल्द ही राज्य में गोबर गैस प्लांट पर काम शुरू कर सकती हैं।

ये भी देखें:  अर्णव को पसंद-नापसंद: जानें ऐसे पत्रकार के साथ कितने लोग, पढ़ें पूरी खबर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App