×

हिंदू महिला ने मुस्लिम पति पर लगाया ये गंभीर आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के शहडोल से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक युवती का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने की शिकायत हुई है। महिला ने अपने पति के खिलाफ यह शेकायत की हैं।

Monika
Published on: 30 Nov 2020 4:20 PM GMT
हिंदू महिला ने मुस्लिम पति पर लगाया ये गंभीर आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
अम्बेडकरनगर: 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, पुज्जू हत्याकांड में थी तलाश

इन दिनों लव जिहाद कानून को लेकर तेज़ी देखने को मिल रही हैं। जहां एक तरफ यूपी के योगी सरकार लव जिहाद कानून को लेकर सख्त हुई है, अब मध्य प्रदेश में भी सरकार सख्त हो चली हैं।

इसी बीच मध्यप्रदेश के शहडोल से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक युवती का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने की शिकायत हुई है। महिला ने अपने पति के खिलाफ यह शेकायत की हैं। धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 1968 की धारा 3, 4, 5 के तहत केस दर्ज किया गया है और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये है पूरा मामला..

दरअसल, शहडोल की धनपुरी निवासी महिला (हिंदू ) ने 2 साल पहले 2018 में मोहम्मद इरशाद खान नाम के शख्स से शादी की थी। महिला का आरोप है की शादी के कुछ दिन बाद ही परिवार वाले पीड़िता पर मुस्लिम धर्म के तौर-तरीके सीखने के लिए दबाव बनाने लगे। साथ ही उर्दू और अरबी सीखने के लिए दबाव बनाने लगे। जिसके वह बिलकुल तैयार नहीं थी।

ये भी पढ़ें: झारखंड: प्रकाश पर्व में शामिल हुए मुख्यमंत्री, सिख समुदाय के योगदान को सराहा

रोज़-रोज़ की मारपीट से तंग आ कर पीडिता अपने घर वापस आ गई और पति और उसके परिवार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में उतरी खांपे, कल करेंगी दिल्ली कूच, केंद्र सरकार की मुसीबतें बढ़ी

पीडिता ने दर्ज की शिकायत

खबरों की माने तो पति के घर हुए प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता 27 नवंबर को अपने मां-बाप के पास चली गई थी। जिसके बाद पीडिता की शिकायत के बाद पुलिस ने उसके पति इरशाद खान को मध्य प्रदेश धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 1968 की धारा 3, 4 और 5 एवं दहेज प्रताड़ना (498) के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें : झारखंड: RPF ने बचाई 6 नाबालिग बच्चियों की जिंदगी, तस्कर लेकर जा रहे थे यहां

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story