भोपाल से दिल्ली तक चार यात्रियों के लिए बुक हुआ पूरा प्लेन, खर्च की इतनी रकम

कारोबारी ने अपनी बेटी, उसके दो बच्चों संग नैनी को भोपाल से दिल्ली लाने के लिए एक 180 सीटर विमान बुक किया। कारोबारी का नाम जगदीश अरोड़ा बताया जा रहा है, जो सोम डिस्टिलरीज के मालिक हैं।

भोपाल: भारत में 25 मार्च से घोषित लॉकडाउन के बाद कई लोग होने घरों से दूर दूसरे राज्यों में फंस गए। इस दौरान घर वापसी को लेकर सबसे ज्यादा प्रवासी श्रमिक चर्चा में आये, जो कभी पैदल या साइकिल से, तो कभी बसों व ट्रकों में लद कर एक राज्य से दूसरे राज्य पहुंचने का प्रयास करते रहे। हालाँकि जब मजदूर घर वापसी को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, तो इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक कारोबारी ने अपने परिवार के चार लोगों की वापसी के लिए एक विमान ही बुक कर लिया।

चार लोगों के लिए 180 सीटर का चार्टर बुक

मामला, मध्य प्रदेश के एक बड़े शराब कारोबारी से जुड़ा है। कारोबारी ने अपनी बेटी, उसके दो बच्चों संग नैनी को भोपाल से दिल्ली लाने के लिए एक 180 सीटर विमान बुक किया। कारोबारी का नाम जगदीश अरोड़ा बताया जा रहा है, जो सोम डिस्टिलरीज के मालिक हैं।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन पर गृह मंत्री अमित शाह ने की मुख्यमंत्रियों से बात, जानिए क्या हुई चर्चा

भोपाल से दिल्ली के लिए यात्रियों की रवानगी

उन्होंने दिल्ली से ए320 एयरबस विमान को बुक किया। बुधवार सुबह 9.30 बजे विमान ने दिल्ली से उड़ान भरी और करीब 10.30 बजे भोपाल पहुंचा। यहां से 180 सीटर विमान में मात्र चार लोगों को लेकर करीब 11.30 बजे विमान दिल्ली के लिए रवाना हो गया।

करीब 25 से 30 लाख रुपए यात्रा में खर्च होने की संभावना

कारोबारी ने निजी एयरबस को हायर करने में कितना पैसा व्यय किया, जिसका सही आंकड़ा पता नहीं चल सका है लेकिन ए320 एयरबस को किराए पर लेना एविएशन टरबाइन ईंधन की लागत पर निर्भर करता है।

ये भी पढ़ेंः ट्रेन किराए तक के पैसे नहीं, मगर फ्लाइट से पहुंचे घरः ऐसे पूरा हुआ मजदूरों का सपना

जानकारी के मुताबिक, इसका खर्च 5 से 6 लाख रुपए प्रति घंटे के बीच हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, शराब कारोबारी ने परिवार के इन चार लोगों को भोपाल से दिल्ली तक पहुंचाने में करीब 25 से 30 लाख रुपए तक एयरबस पर खर्च किया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।