×

Peshab Kand Video: लोगों पर पेशाब करने वाला मामला कोई नया नहीं, पहले भी आये ऐसे मामले, लेकिन हुआ क्या ?

Peshab Kand Video: ये पहली बार नहीं है जब किसी शख्स ने ऐसे किसी पर पेशाब की हो इसके पहले भी कई मामले इस तरह के आते रहे हैं जिसने कई बार मानवता को शर्मसार किया है। लेकिन इसमें क्या कार्यवाही हुई आइये वो भी जान लेते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 5 July 2023 2:12 AM GMT (Updated on: 5 July 2023 12:00 PM GMT)
Peshab Kand Video: लोगों पर पेशाब करने वाला मामला कोई नया नहीं, पहले भी आये ऐसे मामले, लेकिन हुआ क्या ?
X
Peshab Kand Video (Image Credit-Social Media)

Peshab Kand Video: मध्य प्रदेश का एक मामला इस समय काफी तूल पकड़ चुका है जहाँ एक बीजेपी कार्यकर्ता ने एक मानसिक रूप से बीमार दलित पर पेशाब किया है। इसके बाद प्रदेश की शिवराज सरकार तुरंत एक्शन में भी आती दिखी है और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। भले ही वीडियो के सामने आने पर सरकार तुरंत एक्शन में नज़र आ रही हो लेकिन ये ऐसा पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी लोगों पर पेशाब करने का मामला सामने आया है लेकिन ऐसे में क्या वाकई सरकार ने कोई कदम उठाया है। आइये जान लेते हैं।

पहले भी इस तरह के कई मामले आये हैं सामने

ये पहली बार नहीं है जब इस तरह का मामला हुआ हो। कई बार इस तरह की घटनाओं ने मानवता को शर्मसार किया है। वहीँ मध्य प्रदेश से आये इस वीडियो ने सरकार की नींद उड़ा दी है। जहाँ विपक्ष पहले से ही किसी न किसी तरह से बीजेपी शासित राज्यों पर अंगुली उठाने का मौका ढूंढ़ता रहता है वहीँ इस तरह के वीडियो ने उनकी झोली में एक नया मुद्दा ला दिया है। जिसके बाद सभी सरकार की आलोचना करते नज़र आ रहे हैं। फिलहाल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है और साथ ही एनएसए की कार्रवाई करने की भी बात कही है। इसके अलावा दोषी बीजेपी कार्यकर्ता के घर बुलडोज़र चलने की भी बात हो रही है। लेकिन इसके पहले इस तरह के मामलों में क्या वाकई कोई कार्यवाही हुई है। आइये जानते हैं।

मध्यप्रदेश में पेशाब करने का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है ये मामला मध्य प्रदेश का है जिसमे एक बीजेपी कार्यकर्ता ने एक दलित व्यक्ति पर पेशाब किया है। जिसके बाद ये खबर सुर्खियों में आ गयी है हर कोई इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा कर रहा है। वहीँ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस पर तुरंत एक्शन लेते हुए कार्यकर्ता पर कार्यवाही की है फ़िलहाल आरोपी पुलिस की गिरिफ्त में है। वीडियो में बीजेपी नेता मानसिक रूप से विक्षिप्त आदिवासी युवक पर पेशाब करता नज़र आ रहा है। फिलहाल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आरोपी युवक पर एनएसए की कार्रवाई की बात भी कही है। इस मामले में आरोपी को क्या सजा मिलेगी साथ ही क्या कार्यवाही होगी ये देखना अभी बाकि ही।

फ्लाइट पर बुजुर्ग महिला पर युवक ने किया था पेशाब

कुछ समय पहले ऐसा एक और मामला सामने आया था जहाँ एक 72 वर्षीय बुज़ुर्ग महिला पर शंकर मिश्रा नाम के एक युवक ने पेशाब किया था। घटना एयर इंडिया की फ्लाइट में हुई थी। जिसके बाद उसपर कार्यवाही करते हुए युवक पर एयरलाइन ने चार महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया। ये घटना न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान में हुई थी। जिसके बाद से ही लोगों ने इसपर अपना आक्रोश भी व्यक्त किया था। बताया गया था कि ये शख्स जिस कंपनी में काम करता था वहां से भी उसे निकाल दिया गया था। साथ ही घटना के वक्त वो नशे में था। वहीँ अगर बात इस घटने के बाद कार्यवाही की करें तो काफी समय तक इस शख्स पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी जिसके लिए एयर इंडिया की भारी आलोचना हुई थी। इतना ही नहीं फ्लाइट के दिल्ली लैंड होने पर भी ये शख्स बिना किसी कार्यवाही के वहां से चला गया था। इसके बाद पूरे नौ दिन बाद एयरलाइन्स ने पुलिस में कम्प्लेन दर्ज करवाई। वहीँ कोर्ट में शंकर मिश्रा का कहना था कि महिला ने खुद पर ही पेशाब किया था पर उसकी इन बातों का महिला ने पूरी तरह से खंडन किया और इसे मनगढ़ंत" बताया।

एक व्यक्ति ने फ्लाइट में महिला के कंबल पर किया पेशाब

एयर इंडिया की ही फ्लाइट में एक और घटना सामने आई जहाँ एक शख्स ने नशे में धुत हालत में महिला सह-यात्री के कंबल पर पेशाब कर दी। ये फ्लाइट न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही थी। इस मामले में ये बात सामने आई है कि उस शख्स ने इस घृणित कृत्य के लिए लिखित माफी मांगी थी जिसके बाद उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story