जम्मू-कश्मीर: अब नहीं बचेंगे आतंकी, भारतीय सेना ने रचा ये बड़ा चक्रव्यूह

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। भारत के खिलाफ आए दिन नई-नई साजिश रच रहा है। सुरक्षाबलों ने एक नया प्लान तैयार किया है जो पाकिस्तान साजिशों को नाकाम कर देगा।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। भारत के खिलाफ आए दिन नई-नई साजिश रच रहा है। सुरक्षाबलों ने एक नया प्लान तैयार किया है जो पाकिस्तान साजिशों को नाकाम कर देगा।

सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ को रोकने के लिए सुरक्षाबलों ने एक चक्रव्यूह तैयार किया है। सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के लिए कुख्यात 20 एंट्री रूटों को चुनाव किया है। अब इन रूटों पर बहुस्तरीय सुरक्षा का इंतजाम होगा।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र: BJP और शिवसेना ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, अभी इस पर सस्पेंस

पाकिस्तान कश्मीर में संवेदनशील माहौल को बिगाड़ने की लगातार कोशिश में है। इसके तहत भारत में आतंकियों को भेज सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कम से कम 500 सशस्त्र आतंकी घुसपैठ की फिराक में है।

पाकिस्तान के नापाक हरकतों को देखते हुए सेना ने सुरक्षा को बेहद सख्त कर दिया है। इंटेलिजेंस इनपुट्स के मुताबिक 60 से ज्यादा हथियारबंद आतंकियों ने कश्मीर घाटी में एलओसी के रास्ते घुसपैठ की है। इसके अलावा 20 आतंकियों ने पीर पंजाल के क्षेत्र के दक्षिणी हिस्से में घुसपैठ की है। ये सभी घुसपैठें बीते दो महीनों के दौरान की गई हैं।

यह भी पढ़ें…बड़ी खबर: फिर हुआ बैंको में बदलाव, अब इस समय खुलेंगे बैंक

अधिकारियों के मुताबिक आतंकवादियों की घुसपैठ वाले 20 रूटों की पहचान की गई है और यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। ऐसे प्वाइंट्स पर सेना के घुसपैठ रोधी तंत्र के अलावा दो से तीन स्तरीय सुरक्षा कवर भी लगाया गया है। इसके तहत सेना और बीएसएफ की तैनाती के अलावा विलेज डिफेंज कमिटियों को भी सक्रिय किया गया है।

यह भी पढ़ें…टैक्सपेयर्स को खुशखबरी! सरकार दे सकती है इनकम टैक्स में भारी छूट

खूफिया ब्यूरो और पुलिस की सक्रियता को और बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा चेक प्वाइंट्स की संख्या बढ़ा दी गई है और पिछले इलाकों में भी पट्रोलिंग की जा रही है। पाकिस्तान से लगे सभी पुलिस थानों और चौकियों को किसी भी संदिग्ध स्थिति के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी सुरक्षा बलों को पाक से लगी सीमा पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए थे।