×

फिर जली मुंबई: 6 लोग बुरी तरह झुलसे, मौके पर मची अफरातफरी

ध्यान रहे कि मुंबई के व्यस्त बाजारों में से एक भिंडी बाजार में 1 नवंबर की सुबह भीषण आग लगी थी। इलाके में मौजूद इस्माइल बिल्डिंग की एक दुकान में लगी यह आग तेजी से फैली और आसपास के इलाके को चपेट में ले लिया।

Shivakant Shukla
Published on: 13 Feb 2020 5:11 AM GMT
फिर जली मुंबई: 6 लोग बुरी तरह झुलसे, मौके पर मची अफरातफरी
X

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के समता नगर इलाके में बुधवार देर रात एक घर में अचानक आग लग गई। इस भीषण आग से नौ लोगों के झुलसने की खबर है। हालांकि मौके पर पहुंची दमकल की गाडियों ने आग पर काबू पा लिया है।

17 दिसंबर को मुंबई के 12 मंजिला इमारत में लगी थी आग

गौरतलब है कि इसके पहले भी मुंबई के घाटकोपर इलाके में 17 दिसंबर को एक 12 मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई थी। दमकलकर्मियों ने इमारत से 15 महिलाओं सहित 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था। आग इमारत के पांचवें मंंजिल लगी थी। अग्निशमन के एक अधिकारी ने बताया कि राजावडी रोड पर स्थित श्रीजी टावर में शाम करीब पांच बजकर 42 मिनट पर आग लगी थी। मौके पर पहुंचे 4 दमकल वाहनों ने आग पर दो घंटों के अंदर काबू पा लिया।

ये भी पढ़ें—केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होगा कोई भी CM, जानें क्या है वजह

1 नवंबर को भिंडी बाजार इलाके में लगी थी।

ध्यान रहे कि मुंबई के व्यस्त बाजारों में से एक भिंडी बाजार में 1 नवंबर की सुबह भीषण आग लगी थी। इलाके में मौजूद इस्माइल बिल्डिंग की एक दुकान में लगी यह आग तेजी से फैली और आसपास के इलाके को चपेट में ले लिया। आग इतनी तेजी से फैली की इमारत के पास ही खड़ी दो कारें और दस मोटरसाइकिल भी इसकी चपेट में आकर खाक हो गईं।

9 अक्टूबर को मिलान फ्लाईओवर ब्रिज के पास स्क्रैप गोदाम में लगी थी आग

गौरतलब है कि मुंबई के एक स्क्रैप गोदाम में 9 अक्टूबर की देर रात आग लग गई थी। मिलान फ्लाईओवर ब्रिज के पास एक गोदाम में लगी आग से कोई हताहत नहीं हुआ। दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। इस तरह पिछले चार महीने में मुबई में करीब तीन बार भीषण आग लग चुकी है। जिसमें कईयों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें—अभी-अभी स्टेशन पर बड़ा हादसा: गिरा ओवरब्रिज, बचाव कार्य जारी

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story