×

कोलाबा में लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौजूद,जानें 1 माह में कितनी बार जली मुंबई

कोलाबा के ससून डॉक में आग लगने की खबर आ रही है। दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। फिलहाल इस घटना में किसी जान-माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है। 

suman
Published on: 9 Feb 2020 1:40 AM GMT
कोलाबा में लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौजूद,जानें 1 माह में कितनी बार जली मुंबई
X

मुंबई: कोलाबा के ससून डॉक में आग लगने की खबर आ रही है। दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। फिलहाल इस घटना में किसी जान-माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है।

#UPDATE Mumbai: Fire which had broken out at Sassoon Dock in Colaba earlier tonight, has been brought under control. 8 fire tenders are present at the spot. No casualties have been reported yet.

इससे पहले शनिवार की रात महाराष्ट्र के ठाणे में एक फैक्ट्री में आग लग गई थी। यह आग ठाणे के मोरिवली इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित फैक्ट्री में लगी थी। वहां भी दमकल की सात गाड़ियां मौके पर मौजूद थी और राहत -बचाव का कार्य जारी था।

यह पढ़ें...भीषण ब्लास्ट से दहला पंजाब: 15 की मौत, मची अफरातफरी-कई घायल-रेस्क्यू जारी

यहां 6 जनवरी से 9 फरवरी तक कब-कब लगी आग

मालाबार हिल्स के हैंगिंग गार्डन्स के पास स्थित एक इमारत में 5 फरवरी को भीषण आग लगी थी।उस वक्त मुंबई फायर ब्रिगेड के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा था कि अधिक तापमान और धुंए की वजह से इमारत के अंदर फंसे करीब 17-18 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया । आग पर काबू पाने के लिए 12 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मशक्कत की।

इसी तरह 14 जनवरी को मुंबई के उपनगर चेंबूर के माहुल क्षेत्र स्थित भारत पेट्रोलियम निगम लिमिटेड (बीपीसीएल) के संयंत्र में मंगलवार दोपहर आग लग गई थी। संयंत्र के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया था कि घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी।

यह पढ़ें...खौफनाक साजिश, उसने छूरे से सबसे बड़े अधिकारी को फाड़ डाला

शहर नगर निकाय के नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया था कि दोपहर करीब 12 बजकर 40 मिनट पर बीपीसीएल संयंत्र के मुख्य द्वार पर एयर कम्प्रेसर में आग लग गई। काला धुआं संयंत्र से निकलता दिखा

जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि यह मामूली आग थी। कोई हताहत नहीं हुआ है। उस वक्त अधिकारी ने बताया था कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया था।

25 जनवरी को मुंबई के कुर्ला वेस्ट में मेहताब सीएचएस बिल्डिंग में सिलेंडर ब्लास्ट के कारण आग लग गई थी। दमकल विभाग की सात गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग को काबू किया। उस वक्त घटना में किसी तरह के जान-माल के हताहत की सूचना नहीं थी।

6 जनवरी को महाराष्ट्र के कमाठीपुरा (नागपाड़ा) की एक व्यावसायिक इमारत में बड़े पैमाने पर आग लग गई थी। जिसमें पांच लोग झुलस गए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि घायलों में से एक की हालत नाजुक थी।

suman

suman

Next Story