×

बैठक में बीजेपी और 'आप' के पार्षदों के बीच जमकर चले जूते-चप्पल, कई लोग जख्मी

आम आदमी पार्टी (आप) के निगम पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने इससे पहले रविवार को भाजपा शासित नगर निगमों के तीनों महापौरों के आवास का के घेराव किया और जमकर नारेबाजी की थी।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 1:23 PM GMT
बैठक में बीजेपी और आप के पार्षदों के बीच जमकर चले जूते-चप्पल, कई लोग जख्मी
X
भाजपा पार्षदों ने दिल्ली सरकार पर निगम कर्मचारियों की सैलरी के लिए पैसा रिलीज नहीं करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था।

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली में नगर निगम की बैठक सोमवार को हंगामे की भेंट चढ़ गई। आम आदमी पार्टी और भाजपा पार्षदों के बीच यहां जमकर झड़प हुई।

इस दौरान दोनों ही तरफ से पार्षदों ने जूते-चप्पल चलाएं और खूब हाथापाई भी हुई। सदन में आप पार्षद मोहिनी जीनवाल हाथों में चप्पल और भाजपा पार्षद नीतू त्रिपाठी जूता लिए हुए दिखाई दी।

इस घटना को लेकर महापौर ने नाराजगी जाहिर करते हुए नेता प्रतिपक्ष मनोज त्यागी और आप पार्षद मोहिनी जीनवाल को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया। उन पर सदन की कार्रवाई बाधित करने का आरोप है।

Nagar Nigam बैठक में बीजेपी और 'आप' के पार्षदों के बीच जमकर चले जूते-चप्पल, कई लोग जख्मी (फोटो: सोशल मीडिया)

29 दिसंबर से और बढ़ेगी ठण्ड, 3 जनवरी तक भीषण शीतलहर के आसार: मौसम विभाग

इस बात पर हुई हाथापाई

अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक उत्तरी नगर निगम में कथित तौर पर 2500 करोड़ रुपये घोटाले को लेकर आप पार्षद ने हंगामा किया था।

वहीं भाजपा पार्षदों ने दिल्ली सरकार पर निगम कर्मचारियों की सैलरी के लिए पैसा रिलीज नहीं करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। इसी बात को लेकर बहस बढ़ते हुए हंगामे का रूप ले ली। दोनों पार्टियों के पार्षद एक दूसरे के सामने खड़े हो गए। उसके बाद हाथापाई होने लगी।

इस दौरान उत्तरी निगम की सदन की बैठक में कथित घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने पर्चे और पोस्टर लहराए। यहां पर सदन में हंगामा हुआ। वहीं अब आप पार्षदों ने महापौर से इसकी सीबीआइ से जांच कराने की मांग की है।

सेना के इस खतरनाक हथियार से दुश्मन होंगे ध्वस्त, ट्रायल हुआ सफल

AAP बैठक में बीजेपी और 'आप' के पार्षदों के बीच जमकर चले जूते-चप्पल, कई लोग जख्मी (फोटो:सोशल मीडिया )

महापौरों के आवास पर आप ने किया जोरदार प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी (आप) के निगम पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने इससे पहले रविवार को भाजपा शासित नगर निगमों के तीनों महापौरों के आवास का के घेराव किया और जमकर नारेबाजी की थी।

आप ने नगर निगम में हुए 2,500 करोड़ रुपये के कथित घोटाले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) से कराने की मांग की।

आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि महापौर बताएं कि घाटे में चल रहे उत्तरी नगर निगम के खातों से दक्षिणी नगर निगम से बकाया लिए जाने वाले 2,500 करोड़ रुपये की एंट्री अचानक कैसे गायब हो गई, जिसमें लिखा था कि दक्षिणी नगर निगम पर यह राशि बकाया है।

बगैर पैसा मिले ही यह एंट्री कैसे हटा दी गई। आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह बड़ा घपला है।

11 साल के मासूम को काट डाला लालची ने, हैवान का सच जान कांप उठा देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story