×

मुस्लिम शख्सियतों ने किया अयोध्या मामले पर 'सुप्रीम' फैसले का इस्तकबाल

उत्तर प्रदेश शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि शिया वक्फ बोर्ड शुरू से ही अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि पर एक भव्य राम मंदिर बनाये जाने का पक्षधर था। इस लिहाज से इस मामलें में सुप्रीम कोर्ट का फैसला शिया वक्फ बोर्ड के पक्ष में है।

SK Gautam
Published on: 9 Nov 2019 1:09 PM GMT
मुस्लिम शख्सियतों ने किया अयोध्या मामले पर सुप्रीम फैसले का इस्तकबाल
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या मामलें में उच्चतम न्यायालय के फैसले का यूपी की मुस्लिम शख्सियतों ने इस्तकबाल करते हुए मुल्क में अमन और भाईचारे की अपील की है।

भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर का रास्ता साफ

उत्तर प्रदेश शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि शिया वक्फ बोर्ड शुरू से ही अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि पर एक भव्य राम मंदिर बनाये जाने का पक्षधर था। इस लिहाज से इस मामलें में सुप्रीम कोर्ट का फैसला शिया वक्फ बोर्ड के पक्ष में है। रिजवी ने कहा कि जिन लोगों ने अयोध्या में भगवान राम के जन्मभूमि पर राम मंदिर के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी, उनको बधाई देता हूं।

ये भी देखें : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चमकेगी अयोध्या, मिलेगा लोगों को रोजगार

आज देश की सबसे बड़ी अदालत ने भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर का रास्ता साफ करते हुए उस पर कानूनी मोहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि शिया बोर्ड को दावा खारिज हो जाना बड़ी बात नहीं है। उप्र शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड ने अदालत में अपनी बात को रखा था, कि राम का मंदिर जन्मभूमि पर ही बनना चाहिए। यह हमारी जीत है।

मुस्लिम वीमन्स पर्सनल ला बोर्ड की शाइस्ता अम्बर ने कहा

तीन तलाक पीड़िता मुस्लिम महिलाओं की लड़ाई लड़ने वाली मुस्लिम वीमन्स पर्सनल ला बोर्ड की शाइस्ता अम्बर ने कहा कि उनकी निजी राय है कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले में जो पांच एकड़ भूमि मस्जिद के लिए अलग से देने की बात की है। उसमें अल्लाह के घर की तामीर के लिए नबी पाक ने फरमाया है कि तुम जब अल्लाह के घर की तामीर मस्जिद बनाओ तो सभी से मेहनत इमानदारी के पैसे से सहयोग से मस्जिद तामीर करो।

ये भी देखें : पीएम मोदी ने अयोध्या फैसले पर देशवासियों को किया संबोधित

राष्ट्रीय मुस्लिम सेवक संघ के अध्यक्ष कुंवर मोहम्मद आजम खान ने कहा कि आज देश में नफरत की हार हुई है। यह भारत की जीत है। यहां के आवाम की जीत है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का हम स्वागत करते है। मैने सदैव ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की वकालत की है और आज जो फैसला आया है उसमें मेरी, आपकी, सभी भारतीयों की जीत है।

देश के जीत में देशवासियों की जीत

राममंदिर निर्णय पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य इकबाल हैदर ने कहा कि ये असत्य पर सत्य की जीत है। उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यकों के बीच इसका स्वागत किया जा रहा है। देश के भीतर शांति व्यवस्था कायम हो, इसके लिए अपील करता हूं। देश के जीत में देशवासियों की जीत है। यह सुप्रीम कोर्ट का फैसला है, इसमें कोई हार या जीत नहीं है।

ये भी देखें : अयोध्या का विवाद समझना है तो इन 5 किरदारों के बारे में जरुर जानना होगा

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जफर अहमद फारुकी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का वह स्वागत करते है। अयोध्या में जो रामजन्म भूमि है, वही मंदिर बनेगा। मस्जिद में लिए भी पांच एकड़ जमीन मिलेगी। देश व प्रदेश के भीतर वर्षों पुराने विवादित मामले में फैसला आया है। इसका स्वागत सभी को खुलेमन से करना चाहिए। प्रदेश में मुस्लिम के बीच अपनी पहचान रखने वाले आल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने आने वाले समय में बोर्ड की बैठक के बाद ही अंतिम रुप से कुछ बोलने को कहा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story