महातबाही वाली नई बीमारी: 700 लोगों में दिखे एक जैसे लक्षण, लिए जा रहे सैंपल

आंध्र प्रदेश(Andhra Pradesh) में अब एक बार फिर से रहस्यमयी बीमारी (Mystry Disease) का फैलाव तेजी से हो रहा है। यहां पश्चिम गोदावरी जिले के कोमीरपल्ली गांव में पिछले 45 दिनों के अंदर लगभग 700 लोग रहस्यमयी बीमारी की गिरफ्त में आ चुके हैं।

Published by Vidushi Mishra Published: January 22, 2021 | 10:49 pm
New disease Andhra Pradesh

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली। देश में एक के बाद एक महाभयानक बीमारी का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में आंध्र प्रदेश(Andhra Pradesh) में अब एक बार फिर से रहस्यमयी बीमारी (Mystry Disease) का फैलाव तेजी से हो रहा है। यहां पश्चिम गोदावरी जिले के कोमीरपल्ली गांव में पिछले 45 दिनों के अंदर लगभग 700 लोग रहस्यमयी बीमारी की गिरफ्त में आ चुके हैं। ऐसे में एक साथ जिले के 22 गांव वालों में इस बीमारी के लक्षण दिखाई दिए। बताया जा रहा कि उनमें बुखारी के साथ मिर्गी जैसे दौरे पड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें…बीमारी मुक्ति अभियान: 10 जनवरी को आरोग्य मेला, 17 को पल्स पोलियो कैंपेन

700 लोग इस बीमारी की चपेट में

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, रहस्यमयी बीमारी के लक्षण वाले मरीजों को एलुरू जिले के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया है। ऐसे में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने अल्ला काली कृष्णा ने गांव का दौरा कर स्थिति के बार में जानकारी हासिल की है। इस पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि गांव में एक मेडिकल कैंप लगाया जा रहा है। जहां डॉक्टरों की एक टीम गांव में पहुंच चुकी है और डॉक्टर स्थिति पर निगरानी बनाए हुए हैं।

new diease
फोटो-सोशल मीडिया

सामने आई जानकारी के अनुसार, करीब डेढ़ महीने के चलते 700 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। बता दें,  इससे पहले भी बीते दिसंबर महीने में एलुरु में एक रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप हुआ था।

वहीं एक महीने पहले WHO, AIIMS, NIN, NIV, NCDC, IICT के विशेषज्ञ डॉक्टरों और रिसर्चर की टीम ने एलुरू से सैंपल इकट्ठा किए थे। जहां उन्हें मरीजों के खून में निकिल की मात्रा मिली थी। हालाकिं डॉक्टर ये नहीं बता पाए कि आखिर कैसे ये रासायनिक पदार्थ मरीजों के शरीर में पहुंचा। फिलहाल इस पर जांच अभी जारी है।

ये भी पढ़ें… अस्पताल में भर्ती हैं राखी की मां, फुट फुटकर रोईं एक्ट्रेस, भाई ने बताया ये है बीमारी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App