Maharashtra: नागपुर में दुखद घटना, कार में दम घुटने से तीन बच्चों की मौत, खेलते समय दरवाजा हो गया था लॉक

Maharashtra News: काफी देर तक गाड़ी में फंसे रहने के कारण बच्चों का दम घुटने लगा। जिसके कारण अंततः उन्होंने दम तोड़ दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Jun 2023 5:40 AM GMT
Maharashtra: नागपुर में दुखद घटना, कार में दम घुटने से तीन बच्चों की मौत, खेलते समय दरवाजा हो गया था लॉक
X
Maharashtra news (photo: social media )

Maharashtra News: महाराष्ट्र के नागपुर में एक दुखद घटना घटी है। जिसमें तीन मासूमों की जान चली गई। बच्चों की मौत की वजह परेशान कर देने वाली है। जानकारी के मुताबिक, नागपुर के फारूक नगर के रहने वाले तीन बच्चे एक कार में खेल रहे थे। खेल-खेल में उन नादानों से गाड़ी का दरवाजा लॉक हो गया। शीशा चढ़ा होने के कारण बच्चों की आवाज बाहर नहीं आ रही थी। गाड़ी घर से दूर पार्क होने के कारण उस पर किसी की निगाह भी नहीं गई।

काफी देर तक गाड़ी में फंसे रहने के कारण बच्चों का दम घुटने लगा। जिसके कारण अंततः उन्होंने दम तोड़ दिया। तीनों बच्चों की शिनाख्त इस रूप में हुई है – अफरीन इरशाद खान (6), आलिया फिरोज खान (6) और तौफिक फिरोज खान (4)। हैरान कर देने वाली बात ये है कि इन बच्चों के माता-पिता को ये नहीं पता था कि वे किसी गाड़ी में बंद हैं या कहीं और।

परिवार ने अपहरण की रिपोर्ट लिखवाई थी

तीनों बच्चे शनिवार दोपहर से ही गायब थे। काफी देर तक खोजबीन करने के बाद जब परिवारवालों को उनका कुछ अता-पता नहीं चला। तो उन्होंने पुलिस के पास जाकर अपहरण की रिपोर्ट लिखवाई। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने बच्चों की छानबीन शुरू की। तब तक बच्चों के गायब होने के एक दिन हो चुके थे। कल यानी रविवार शाम को एक पुलिसकर्मी को पीड़ित परिवार के घर से 50 मीटर की दूरी पर स्थित एक एसयूवी कार दिखी।

पुलिसकर्मी ने जब कार के अंदर झांका तो वे दंग रह गए। गाड़ी के अंदर तीन बच्चे लेटे हुए थे। फौरन कार का दरवाजा खोल कर बच्चों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। तीनों के शरीर से प्राण निकल चुके थे। नागपुर पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि मृतकों में दो बच्चे तौफिक और आलिया भाई-बहन हैं जबकि तीसरी आफरीन पास में ही रहती थी।

इस घटना के बाद से पूरा मोहल्ला शोक में डूबा हुआ है। मृतक बच्चों के परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल है। वो अपनी लापरवाही को इस घटना के लिए जिम्मेदार मान रहे हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story