×

आतंकी सुरंग से अलर्ट: भारत उड़ाने की बड़ी साजिश, चीन-पाकिस्तान की जुगलबंदी

आतंक का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। नगरोटा में तैनात सुरक्षाबलों ने भारत को दहलाने की साजिश करने वाले आतंकियों की सारी कोशिशों को नाकाम कर दिया। ऐसे में बीते दिनों आतंकवादियों के पास से मिले कुछ पुख्ता सबूतों से भारतीय सुरक्षाबलों के कान खड़े हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 21 Nov 2020 10:31 AM GMT
आतंकी सुरंग से अलर्ट: भारत उड़ाने की बड़ी साजिश, चीन-पाकिस्तान की जुगलबंदी
X
LOC पर भयानक हमला: धमाकों और गोलियों से हिल उठी घाटी, सेना दे रही जवाब

जम्मू: जम्मू में आतंक का सिलसिला थम ही नहीं रहा है। नगरोटा में तैनात सुरक्षाबलों ने भारत को दहलाने की साजिश करने वाले आतंकियों की सारी कोशिशों को नाकाम कर दिया। ऐसे में बीते दिनों आतंकवादियों के पास से मिले कुछ पुख्ता सबूतों से भारतीय सुरक्षाबलों के कान खड़े हो गए हैं। इन सभी सबूतों से पाकिस्तान और चीन की सारी काली करतूत का पर्दाफाश हुआ है। ये देखते हुए अब इस बात की आशंका जताई जा रही है कि आतंकवादी पाकिस्तान की तरफ से सुरंग का इस्तेमाल कर भारत में दाखिल हुए। साथ ही बरामद किए गए हथियारों में 'मेड इन चाइना' लिखा मिलने से चीन को लेकर सामने आ रही बात बिल्कुल साफ हो गई है।

ये भी पढ़ें... सेना ने मारे 39: दोनों देशों के बीच भयानक संघर्ष, निहत्थों पर चले बम-गोले

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक सुरंग

चीन और पाकिस्तान की इन करतूतों को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि आतंकवादी सुरंग के रास्ते से भारत की जमीन में दाखिल हुए। दरअसल सीमा पर मजबूत तारबंदी है, जो जांच में कहीं से भी टूटी नहीं मिली है। ऐसे में इससे सुरंग से आने की बात को बल मिला है।

बीते कुछ दिनों में बॉर्डर पर कई ऐसी सुरंगों का पता चला है। जो इस महीने की शुरुआत में ही सीमा सुरक्षा बल(BSF) ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक सुरंग का पता लगाया। सुरंग सांबा सेक्टर में मिला था और बीएसएफ के सीनियर ऑफिसर्स की टीम ने मौके पर विश्लेषण किया था।

इसके साथ ही ऐसी एक सुरंग इसी इलाके में अगस्त में भी मिली थी, वह पाकिस्तान की ओर से खुदा हुआ था। इस बारे में बीएसएफ ने बताया था कि सुरंग के मुहाने पर रखी प्लास्टिक की रेत भरी 8-10 बोरियों पर पाकिस्तान के निशान थे।

indian army search operation फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे मे नगरोटा में बीते दिनों हुए एनकाउंटर में मार गिराए गए आतंकवादियों का चीन से कनेक्शन सामने आया है। इसमें आतंकियों के पास से 11 AK-47 राइफल, ग्रेनेड, पिस्टल, RDX समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए।

ये भी पढ़ें...सेना प्रमुख का अल्टीमेटमः घुसपैठ की कोशिश की तो देंगे निपटा, पीछे नहीं लौट पाओगे

पाकिस्तान और चीन का गठजोड़

साथ ही इन हथियारों पर चाइनीज मार्किंग मिली है। कई हथियारों पर 'मेड इन चाइना' भी लिखा हुआ है। इसे भारत में अशांति फैलाने के मकसद में पाकिस्तान और चीन का गठजोड़ के तौर पर देखा भी जाएगा।

दूसरी तरफ आतंकवादियों की घुसपैठ की लगातार कोशिशों को देखते हुए कश्मीर से लगे सीमाई इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सिक्यॉरिटी बहुत मजबूत हुई है कि घुसपैठ की तमाम कोशिशों को नाकाम किया गया।

वहीं अब जम्मू और नजदीक के इलाके के बॉर्डर के साथ ही दूसरे राज्यों की सीमा पर भी है। ये देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी आतंकवादी अब पंजाब या राजस्थान के रास्ते भारत में ने की कोशिश कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...शिवसेना ने उगला जहरः भाजपा को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात, अब होगा बवाल

Newstrack

Newstrack

Next Story