ह्यूस्टन में पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया ऐसा काम, दंग रह गए अफसर

मामला दरअसल पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से जुड़ा है। मोदी ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका के ह्यूस्टन शहर पहुंच गए हैं। यहीं से मोदी का सप्ताह भर लंबा अमेरिका दौरा शुरू हो रहा है।

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी ने अपनी निडर और बिंदास छवि की बदौलत देश के करोड़ों दिलों में अपनी एक अलग छवि बनाई है। बात चाहे वैश्विक मंच पर अपनी बात रखने की हो या दुश्मन को जवाब देने की या फिर कड़े फैसलों को लेने की सभी में वह अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे हैं।

उनके बारे में एक बात प्रचलित है कि वे दुनिया के किसी भी कोने में हो, जहां भी जाते है, वहां के लोगों का दिल अपने अंदाज से जीत लेते है। उन्हें लोगों से कनेक्ट करने की कला बखूबी आती है।

अब आप सोच रहे होंगे कि पीएम मोदी के बारे में ये सब बातें बताने की आखिर आज जरूरत क्यों पड़ी? तो आपको बता दे कि पीएम मोदी ने आज फिर से ऐसा काम किया है कि सात समुद्र पार बसे लोगों के जुबान पर बस मोदी ही मोदी है।

ये भी पढ़ें…अमेरिकाः पीएम मोदी के पहुंचने से पहले NRG स्टेडियम के पास लगे होर्डिंग्स

ये भी पढ़ें…US: डोनाल्ड ट्रंप-नरेंद्र मोदी का साथ आना ऐतिहासिक होगा- Howdy Modi पर कार्यकारी सहायक सचिव

ये है पूरा मामला

मामला दरअसल पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से जुड़ा है। मोदी  ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका के ह्यूस्टन शहर पहुंच गए हैं।

यहीं से मोदी का सप्ताह भर लंबा अमेरिका दौरा शुरू हो रहा है। वह इस दौरे के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत करेंगे और यूएनजीए को भी संबोधित करेंगे।

अब आते है असल मुद्दें पर। आपको बता दे कि पीएम मोदी जब ह्यूस्टन एयरपोर्ट पर उतरे तो जो हुआ वो जानकर आप उनके कायल हो जाएंगे।

दरअसल ह्यूस्टन पहुंचने पर एयरपोर्ट पर एक अमेरिकी महिला अधिकारी ने पीएम मोदी को गुलदस्ता ( पुष्पगुच्छ) देकर उनका स्वागत किया लेकिन जैसे ही उन्होंने उसे लिया गुलदस्ता का एक छोटा सा टुकड़ा जमीन पर गिर पड़ा।

ये भी पढ़ें…HOWDY MODI: पीएम मोदी का दिवाना होगा अमेरिका, ट्रंप की अग्निपरीक्षा

पीएम मोदी आगे बढ़ चुके थे लेकिन जैसे ही इसका आभास हुआ उन्होंने बिना प्रोटोकॉल या अपने पद की परवाह किए खुद झुके और जमीन पर गिरी उसकी पत्तियों को उठाकर पास खड़े अपने सहयोगी को सौंप दिया। ये देखकर वहां मौजूद अधिकारी भी चौंक गए।

पीएम मोदी ने गुलदस्ते के भी एक छोटे से टुकड़े को वहां से उठाकर एक संदेश दिया कि वो खुद भी स्वच्छता के संकल्प को कितनी गंभीरता से निभाते हैं। बता दें पीएम मोदी लोगों से भी आए दिन अपने आस-पास साफ-सफाई और स्वच्छता रखने की अपील करते रहते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां जिस होटल पोस्ट ओक में रुके हैं, उसके बाहर बड़ी तादाद में भारतीय समुदाय के लोग उनके स्वागत में हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे थे।

पीएम मोदी आज हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

आज वे ह्यूस्टन में  ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, जिसे पोप के बाद किसी विदेशी नेता का अमेरिका में सबसे बड़ा कार्यक्रम बताया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी पीएम मोदी के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

यह पहली बार होगा जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय-अमेरिकी समुदाय के कार्यक्रम में भारतीय प्रधानमंत्री के साथ हिस्सेदारी करेगा। एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम में करीब 50 हजार भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों के पहुंचने की संभावना है।

बलोच, सिंधी और पश्तो लोग लगाएंगे पाकिस्तान से आजादी की गुहार

ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात से पहले ही बलोच, सिंधी और पश्तो लोगों के प्रतिनिधि समूह एनआरजी स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन के लिए एकत्र हो गए हैं। दरअसल इसके पीछे उनका लक्ष्य दोनों ही नेताओं का ध्यान खींचकर उन्हें पाकिस्तान से आजादी दिलाने में मदद की गुहार लगाना है।

इन समूहों में बलोची अमेरिकी,सिंधी अमेरिकी और पश्तो अमेरिकी समुदायों के सदस्य शामिल हैं। ये सभी शनिवार को अमेरिका के विभिन्न हिस्सों से यहां पहुंचे हैं। ताकि अपनी तरह से इस पहले प्रदर्शन में हिस्सा ले सकें।

जिसमें वे अपनी मांग उठाएंगे। बता दें कि इन समूहों के सदस्यों ने शनिवार को आरोप लगाया था कि पाकिस्तान और एजेंसियां इन समुदायों के खिलाफ मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन कर रहा है।

 

ट्रंप से मंगलवार को भी मिलेंगे मोदी

ह्यूस्टन से पीएम नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरेंगे, जहां वे 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को संबोधित करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी मंगलवार को न्यूयॉर्क में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय बैठक में भाग लेंगे।

यह इन दोनों नेताओं के बीच हालिया महीनों में चौथी मुलाकात होगी। इस बैठक में दोनों देशों के अगले कुछ सालों के संबंधों का खाका खींचे जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें…PM मोदी का अमेरिका दौरा: पहले ही दिन ऊर्जा क्षेत्र में बड़ी डील, साइन हुआ एमओयू