×

नरेश गोयल ने कर्ज के लिए जेट एयरवेज में अपनी 26 प्रतिशत हिस्सेदारी गिरवी रखी

जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने संकट में फंसी एयरलाइन में अपनी 26 प्रतिशत हिस्सेदारी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के पास गिरवी रखी है। यह हिस्सेदारी कर्ज के लिए सुरक्षा गारंटी है।

Anoop Ojha
Published on: 11 April 2019 10:57 AM GMT
नरेश गोयल ने कर्ज के लिए जेट एयरवेज में अपनी 26 प्रतिशत हिस्सेदारी गिरवी रखी
X

नयी दिल्ली: जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने संकट में फंसी एयरलाइन में अपनी 26 प्रतिशत हिस्सेदारी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के पास गिरवी रखी है। यह हिस्सेदारी कर्ज के लिए सुरक्षा गारंटी है।

ऋण समाधान योजना के तहत , नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनिता गोयल पिछले सप्ताह कंपनी के निदेशक मंडल से हट गए थे।

जेट एयरवेज ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि गोयल ने पंजाब नेशनल बैंक के पास 2.95 करोड़ शेयर यानी 26.01 प्रतिशत हिस्सेदारी गिरवी रखी है।

यह भी पढ़ें....आय से अधिक संपत्ति मामले में मुलायम ने SC से कहा, क्लीन चिट दे चुकी है CBI

जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड द्वारा लिए गए नए / मौजूदा कर्ज के लिए सुरक्षा के तौर यह हिस्सेदारी चार अप्रैल को गिरवी रखी गई है।

जानकारी के मुताबिक , इसी दिन गोयल के 5.79 करोड़ से अधिक शेयरों को जारी किया गया है। ये शेयर एयरलाइन द्वारा कर्ज के लिए सुरक्षा के तौर पर " नहीं बिकने वाली श्रेणी " में रखे गए थे। कुलदीप ने कहा, ‘‘चहल अच्छा प्रदर्शन कर रहा है लेकिन टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है। आपको अपनी रणनीति के अनुसार खेलना होता है।

अगर आपकी टीम सबसे निचले पायदान पर हो तो यह मायने नहीं रखता कि आपने नौ विकेट लिये। मैं नहीं मानता कि मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा हूं। ’’

यह भी पढ़ें.....आम चुनाव के मतदान पर राजस्थान में दो दिन अवकाश की घोषणा

उन्होंने कहा कि ईडन गार्डन्स का विकेट भी स्पिनरों को पहले की तरह मदद नहीं दे रहा है।

कानपुर के इस स्पिनर ने कहा, ‘‘विकेट से स्पिनरों को कोई मदद नहीं मिल रही है जैसे कि तीन चार पहले मिलती थी। यह बल्लेबाजों के अनुकूल बन गया है। टी20 क्रिकेट के लिये यह अच्छा है। ’’

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story