×

सरकार जी, हम किसान हैं, पाकिस्तान नहीं, किसान नेता नरेश टिकैत ने क्यों कहा ऐसा

दिल्ली बार्डर पर पुलिस की ओर से किए जा रहे कड़े सुरक्षा प्रबंधों की चारों ओर आलोचना हो रही है। भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने भी सुरक्षा के ऐसे इंतजामों को गलत ठहराया है।

Chitra Singh
Published on: 2 Feb 2021 7:14 AM GMT
सरकार जी, हम किसान हैं, पाकिस्तान नहीं, किसान नेता नरेश टिकैत ने क्यों कहा ऐसा
X
सरकार जी, हम किसान हैं, पाकिस्तान नहीं, किसान नेता नरेश टिकैत ने क्यों कहा ऐसा

अखिलेश तिवारी

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने केंद्र सरकार से सवाल किया है कि गाजीपुर बार्डर पर जिस तरह किसानों को घेरा जा रहा है ऐसे में वह कृषि मंत्री से बातचीत करने के लिए कैसे पहुंचेंगे। उन्होंने सरकार से कहा है कि हम लोग किसान हैं, पाकिस्तान नहीं जो हमारे साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है।

सुरक्षा के कड़े प्रबंध

दिल्ली बार्डर पर पुलिस की ओर से किए जा रहे कड़े सुरक्षा प्रबंधों की चारों ओर आलोचना हो रही है। भारतीय किसान यूनियन के नेता नरेश टिकैत ने भी सुरक्षा के ऐसे इंतजामों को गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बैरीकेड लगाए जा रहे हैं। सडक़ों पर लोहे के कीले गाड़ दिए गए हैं। सीमेंट की दीवाल बनाई जा रही है। उससे किसानों के बीच गलत संदेश जा रहा है। सरकार के अधिकारी इस तरह का रुख दिखा रहे हैं जैसे धरना देने वाले लोग किसान नहीं बल्कि पाकिस्तानी हैं।

यह भी पढ़ें... किसानों के लिए बैरिकेडिंग: राहुल गांधी ने मोदी पर साधा निशाना, कही ये बात

सरकार के खिलाफ उठें सवाल

उन्होंने सवाल भी पूछा है कि सरकार बताए कि इस तरह की घेरेबंदी से निकलकर किसान आखिर किस तरह वार्ता के लिए सरकार के पास पहुंच पाएंगे। क्या सरकार किसानों से वार्ता करना नहीं चाहती है। उन्होंने कहा कि यह कीलें गाड़ कर सरकार कौन सा किला बना रही है। गाजीपुर बार्डर के चारों तरफ ये क्यों कर रही है पुलिस? इन कीलों से गुजर कर बातचीत करने के लिए आना पड़ेगा क्या कृषि मंत्री जी?

delhi border

राजनेताओं ने भी की आलोचना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गाजीपुर बार्डर पर की गई बैरिके डिंग की फोटो साझा करते हुए कहा कि सेतु बनाएं, दीवाल नहीं। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया पर लिखा है कि सियासत तू है कमाल, उठाके रास्ते में दीवार, बिछाकर कंटीले तार, कहती है आ करें बात। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी बैरीकेडिंग की वीडियो जारी करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story