×

NIA का बड़ा एक्शन: BSF अधिकारी पर तस्करों की मदद का आरोप, हुए गिरफ्तार

तस्करों को सहायता देने के आरोप में एनआईए(NIA) ने सीमा सुरक्षा बल(Border Security Forces) के सहायक उप निरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। तस्करी को लेकर ये कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara) में हुई है।

Vidushi Mishra
Published on: 3 March 2021 5:55 AM GMT
NIA का बड़ा एक्शन: BSF अधिकारी पर तस्करों की मदद का आरोप, हुए गिरफ्तार
X
तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में एनआईए ने बीएसएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रोमेश कुमार पर शिकंजा कसा गया है।

जम्मू। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी(NIA) ने बॉर्डर पर जोरों-शोरों से जारी तस्करी को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। ऐसे में तस्करों को सहायता देने के आरोप में एनआईए(NIA) ने सीमा सुरक्षा बल(Border Security Forces) के सहायक उप निरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। तस्करी को लेकर ये कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara) में हुई है। इस बारे में कहा जा रहा है कि इन तस्करों के तार लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए हैं। लेकिन इससे पहले भी सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े व्यक्ति को तस्करों की मदद के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें...गैराज में लगी भीषण आग: जलकर खाक हो गए सभी वाहन, इलाके में मचा हड़कंप

आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में

तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में एनआईए ने बीएसएफ(Border Security Forces) के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर रोमेश कुमार पर शिकंजा कसा गया है। बता दें, आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में जनवरी 2020 के बाद ये दूसरी गिरफ्तारी है।

सब इंस्पेक्टर रोमेश कुमार के घर पर भी एनआईए ने छापा मारा है। इस मामले में एनआईए इससे पहले पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र सिंह को भी गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं उनपर हिजबुल के आंतिकियों की मदद करने के कई गंभीर आरोप लगे थे।

air strick फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...असंतुष्ट नेताओं को राहुल का करारा जवाब, आपातकाल को माना गलत फैसला

तस्करों की जांच के लिए

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बारे में जानकार बताते हैं कि बारामुल्ला और हंदवाड़ा इलाकों में तस्करों की जांच के लिए नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में डेप्युटेशन पर तैनात किया गया था।

साथ ही आरोप है कि इस दौरान उनके आतंकी समूहों से जुड़े ड्रग तस्करों के साथ काम करने लगा। ये खास बात है कि ड्रग तस्करी के आरोपी से पूछताछ के दौरान एनसीबी ने कुमार के सीमा सुरक्षा बल(Border Security Forces) में वापस भेज दिया था।

इस मामले को लेकर सोमवार को हुई लंबी पूछताछ के बाद रोमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें मंगलवार को जम्मू की विशेष अदालत में पेश किया गया। फिर यहां से रोमेश कुमार को दो हफ्तों की हिरासत में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें...लखनऊ फायरिंग: आयुष और उसके साले ने मिलकर रची थी साज़िश, दो लोगों को फंसाने का था प्लान

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story