×

NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी: पाकिस्तान से संबंध, निशाने पर दिल्ली-केरल और कर्नाटक

इस्लामिक स्टेट आईएसआईएस(ISIS) से जुड़े व्यक्तियों के एक समूह के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) कर्नाटक, दिल्ली, केरल में 10 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार, ये छापेमारी दिल्ली के जाफराबाद इलाके, केरल के कोच्चि और बंगलूरू में चल रही है।

Newstrack
Published on: 15 March 2021 5:22 AM GMT
NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी: पाकिस्तान से संबंध, निशाने पर दिल्ली-केरल और कर्नाटक
X
बीते कुछ समय से 6-7 संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही थी। ऐसे में खबर के मुताबिक, एनआईए ने इस छापेमारी के दौरान 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली। इस्लामिक स्टेट आईएसआईएस(ISIS) से जुड़े व्यक्तियों के एक समूह के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) कर्नाटक, दिल्ली, केरल में 10 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार, ये छापेमारी दिल्ली के जाफराबाद इलाके, केरल के कोच्चि और बंगलूरू में चल रही है। आपको बता दें कि आतकंवादी गतिविधियों से जुड़े एक मामले पर एनआईए(NIA) ने चार महिलाओं को गिरफ्तार किया था। वहीं जांच एजेंसी द्वारा 48 घंटे पहले दर्ज किए गए एक मामले में यह छापेमारी की गई।

ये भी पढ़ें...केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन आज धर्मदाम विधानसभा से करेंगे नामांकन

6-7 संदिग्ध लोगों पर नजर

राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) द्वारा बीते कुछ समय से 6-7 संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही थी। ऐसे में खबर के मुताबिक, एनआईए ने इस छापेमारी के दौरान 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस बारे में सूत्रों के अनुसार बताया गया कि पाकिस्तान आसानी से प्रभावित होने वाले मुस्लिम युवकों को सोशल मीडिया के जरिये निशाना बना रहा है और उनकी भर्ती कर रहा है। उन्हें ऑनलाइन प्रशिक्षण दे रहा है इसके अलावा उन्हें स्थानीय हमलों की योजना बनाने के लिए उकसा रहा है।

ये भी पढ़ें...केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन आज धर्मदाम विधानसभा से करेंगे नामांकन

10 जगहों पर छानबीन

साथ ही एनआईए(NIA) के सूत्रों ने कहा कि इस मामले में और अधिक सबूत जुटाने के लिए एजेंसी के खोजी कुत्ते दिल्ली सहित कम से कम 10 जगहों पर छानबीन कर रहे हैं। दिल्ली के जाफराबाद सहित बेंगलुरु के दो ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है।

वहीं सूत्रों ने आगे कहा कि केरल के कोच्ची और कुनूर के चार ठिकानों पर भी एजेंसी के खोजी कुत्तों द्वारा संदिग्धों का पता लगाया जा रहा है। सूत्रों ने आगे कहा एजेंसी की पढ़े-लिखे उन लोगों के समूह पर भी नजर है जिन्हें आईएस कट्टरपंथ की ओर धकेलने की कोशिश में लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें...IED लगाते वक्त ब्लास्टः धमाके में उड़ा नक्सली, सुरक्षाबलों को बना रहा था निशाना

Newstrack

Newstrack

Next Story